Friday, November 24News That Matters

एमसीएमसी समिति द्वारा रखी जाएगी पेड न्यूज पर कड़ी नजर -बडालिया


PK तोमर|
सिरमौर जिला में विधानसभा चुनाव के दौरान पेड न्यूज पर विशेष नजर रहेगी और इस कार्य के लिए मिडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी ) का गठन किया गया है ।

यह जानकारी उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिरमौर श्री बीसी बडालिया ने आज यहां मिडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति (एमसीएमसी ) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी । उन्होने कहा कि जिला लोक सम्पर्क अधिकारी कार्यालय में एमसीएमसी कक्ष को स्थापित किया गया है जहां पर इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिंट मिडिया में प्रत्याशियों द्वारा प्रकाशित विज्ञापनों का समिति के सदस्यों द्वारा आकलन किया जाएगा ।

उन्होने कहा कि जिला लोक सम्पर्क अधिकारी इस समिति के सदस्य सचिव होगें। उन्होने कहा कि सदस्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि वह प्रतिदिन इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिंट मिडिया में प्रकाशित चुनाव संबधी विज्ञापनों को प्रातः 11 बजे समिति के समक्ष प्रस्तुत करें ताकि पेड न्यूज एवं विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक मिडिया में प्रदर्शित विज्ञापनों की रिकार्डिंग का आकलन किया जा सके ।

उन्होने कहा कि समिति द्वारा पेड न्यूज की पुष्टि होने पर संबधित विज्ञापन का व्यय इन्दराज संबधित प्रत्याशी के लेखा में जोड़ा जाएगा । उन्होने समिति के सभी सदस्यों से आग्रह किया कि पेड न्यूज का निष्पक्षता से आकलंन किया जाए ताकि पेड न्यूज से संबधित शिकायतों का निराकरण सही परिप्रेक्ष्य में किया जा सके ।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त हरबंस ब्रस्कोन, आय कर अधिकारी, वरिष्ठ पत्रकार एसपी जैरथ और एसआर पुंडीर, तहसीलदार निर्वाचन श्रवण नेगी, जिला लोक सम्पर्क अधिकारी एवं सदस्य सचिव बीआर चौहान, एपीआरओ लाभ सिंह ने भाग लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *