नोटबंदी से ग़रीबों को होगा लाभ: पीएम

0
29
The Prime Minister, Shri Narendra Modi being felicitated and welcomed on stage, at Varanasi, Uttar Pradesh on November 14, 2016. The Governor of Uttar Pradesh, Shri Ram Naik, the Union Minister for Railways, Shri Suresh Prabhakar Prabhu, the Minister of State for Communications (Independent Charge) and Railways, Shri Manoj Sinha, the Minister of State for Health & Family Welfare, Smt. Anupriya Patel and other dignitaries are also seen.

The Prime Minister, Shri Narendra Modi being felicitated and welcomed on stage, at Varanasi, Uttar Pradesh on November 14, 2016. 	The Governor of Uttar Pradesh, Shri Ram Naik, the Union Minister for Railways, Shri Suresh Prabhakar Prabhu, the Minister of State for Communications (Independent Charge) and Railways, Shri Manoj Sinha, the Minister of State for Health & Family Welfare, Smt. Anupriya Patel and other dignitaries are also seen.
The Prime Minister, Shri Narendra Modi being felicitated and welcomed on stage, at Varanasi, Uttar Pradesh on November 14, 2016.
The Governor of Uttar Pradesh, Shri Ram Naik, the Union Minister for Railways, Shri Suresh Prabhakar Prabhu, the Minister of State for Communications (Independent Charge) and Railways, Shri Manoj Sinha, the Minister of State for Health & Family Welfare, Smt. Anupriya Patel and other dignitaries are also seen.
कालेधन के ख़िलाफ़ अभियान का जोरदार आग़ाज़ करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार जनता से सीधा संवाद भी स्थापित कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से प्रधानमंत्री ने जहां कांग्रेस समेत उन तमाम राजनीतिक दलों पर हमला बोला जो सरकार के क़दम पर राजनीति कर रहे हैं, तो वहीं, उत्तर प्रदेश के विकास का खाका भी खींचा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाजीपुर की रैली में कालाधन रखने वाले, बेईमानों और भ्रष्टाचारियों को साफ संदेश दिया कि उनकी खैर नहीं। रैली में पीएम ने जहां ग़रीबों को साहस दिया, वहीं विरोधियों को जमकर धोया। पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी के फ़ैसले के बाद काला धन रखने वाले नींद की गोलियां खा कर सो रहे हैं।

नोटबंदी के फ़ैसले को ग़रीबों और किसानों की भलाई के लिए बताते हुए पीएम ने कहा कि जो राजनेता परेशान हैं उन्हेंव चिंता इस बात की है कि वो अब अपने कालेधन का क्या करेंगे। पीएम ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि आपातकाल लगाकर देश को जेलखाना बनाने वाले आज आपातकाल की बात कर रहे हैं।

500 और 1,000 के नोटों पर पाबंदी के चलते लोगों को हो रही असुविधा पर दु:ख जताते हुए पीएम ने कहा कि सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि दिक्कत जल्द दूर हो। उन्होंने लोगों से अफवाह से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा कि 50 दिन की दिक्कत के बाद सब ठीक हो जाएगा। उन्होंोने कहा कि आतंकवाद, उग्रवाद और नक्सलावाद से लड़ने के लिए नोटबंदी का फ़ैसला लिया गया।

पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत भोजपुरी से करते हुए लोगों से सीधा संवाद साधा। पूर्वांचल की ग़रीबी के लिए पूर्ववर्ती प्रधानमंत्रियों को दोषी ठहराते हुए उन्होंने कहा कि वो देश के पहले पीएम पंडित नेहरू के अधूरे काम को पूरा करेंगे।

परिवर्तन रैली में यूपी के लोगों से विकास का वादा करते हुए पीएम ने कहा कि वो राज्य का विकास करके ब्याेज समेत प्याार लौटाएंगे। पीएम ने लोगों को भरोसा दिया कि वो देशवासियों की तकलीफ दूर करने के लिए रात रातभर जागकर काम कर रहे हैं और आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे।

बीजेपी ने हाल ही में यूपी के चारों कोनों से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की है और अब प्रधानमंत्री मोदी ने गाजीपुर की रैली से ‘मिशन यूपी’ की शुरुआत कर विरोधियों को साफ़ संदेश दे दिया है कि वो देश को स्वच्छ बनाने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें