मनाली-लेह मार्ग पर बर्फबारी के बाद वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध

0
57

मनाली-लेह मार्ग अब आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद हो गया है. लाहुल स्पीति प्रशासन ने शनिवार को मार्ग का दौरा कर हालात का जायजा लिया. यहां स्थितियों को देखते हुए प्रशासन ने मार्ग को अब आधिकारिक रूप से बंद कर दिया है.

अब मनाली में लेह का कोई भी वाहन देखने को नहीं मिला है. मौसम के जोखिम को देखते हुए लेह की ओर से भी वाहनों को मनाली आने पर प्रतिबंध लगा दिया है. शनिवार को लाहुल-स्पीति प्रशासन ने बारालाचा र्दे का दौरा करने का प्रयास किया. हालांकि जिंगजिंग बार के पास बर्फ के फाहे गिरने से उनका काफिला बारालाचा र्दे में नहीं पहुंच पाया लेकिन उन्होंने जिंगजिंग बार तक हालात का जायजा लिया.

पटसेऊ से नीचे अभी बर्फ के फाहे नहीं पड़े हैं लेकिन पानी जमने से सब जगह खतरा बढ़ गया है. लाहुल-स्पीति प्रशासन की टीम में उपायुक्त विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक रमण कुमार मीणा और डीएसपी संजय मौजूद थे.

प्रशासन ने मार्ग का जायजा लेने के बाद मनाली-लेह मार्ग को वाहनों के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया. इस मार्ग पर अब अगले साल ही वाहन दौड़ सकेंगे. डीएसपी केलंग संजय शर्मा ने बताया कि उपायुक्त विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने बारालाचा रोड का निरीक्षण किया.

उन्होंने बताया कि बारालाचा र्दे में बर्फ पड़ गई है. पटसेऊ तक का क्षेत्र बर्फ से ढक गया है. लाहुल-स्पीति प्रशासन ने किसी भी वाहन को बारालाचा की ओर न भेजने का निर्णय लिया है. इसके अलावा मनाली से केलंग तक भी केवल जरूरी वाहनों को ही भेजा जा रहा है.

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें