धर्मपुर में आयोजित हुई सोलन भाजपा किसान मोर्चा की बैठक

0
63

KP / वीरवार को भाजपा किसान मोर्चा सोलन की बैठक धर्मपुर में सम्पन्न हुई| बैठक किसान मोर्चा के जिलाअध्यक्ष सुन्दरम ठाकुर की अध्यक्षता में किसान मोर्चा के प्रदेश सचिव अमर लाल सिंह परिहार, दलीप पाल ने बतौर मुख्यातिथि जबकि प्रदेश प्रवक्ता देवेन्द्र ठाकुर विशेष मुख्यातिथि के रूप में मौजूद रहे । बैठक में सभी पदाधिकारी व् सभी मंडल अध्यक्षो ने विस्तार पूर्वक चर्चा में भाग लिया।

अध्यक्ष सुन्दरम ठाकुर ने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि 4 दिसम्बर 2016 को शिमला में होने वाली प्रदेश स्तरीय बैठक में सभी मंडल अध्यक्ष ,जिला महामंत्री अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में आये सभी सदस्यों द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही किसानहित योजनाओ प्रधानमन्त्री सिचाईं योजना,प्रधानमन्त्री फसल बीमा योजना की सराहना की गयी| तथा निर्णय लिया गया कि इन योजनाओं का व्यापक रूप से प्रचार किया जायेगा ताकि प्रदेश के सभी किसानों को इन योजनाओं का लाभ मिल सके।

भाजपा किसान मोर्चा ने सरकार से दूध कम कीमत को बढाने की मांग करते हुए कहा है कि किसानो को इन योजनाओ का लाभ दिया जाए व् किसानो से दूध कम कीमत पर खरीदा जा रहा है जबकि बाजार में महंगे दामो में पैकट वाले दूध के पाउच बेचे जा रहे है जोकि किसानो के अन्याय है अत: किसानों द्वारा उत्पादित दूध को कम से कम 45 रूपये में खरीदा जाए ताकि दूध उत्पादित किसानों को उनकी मेहनत का पूरा लाभ मिल सके।

किसान मोर्चा ने बंदरो की बढती संख्या पर चिंता जताते हुए सरकार से यह भी मांग कि इस समस्या का तुरंत समाधान किया जाये| किसान मोर्चा का कहना है की बन्दर फ़सलो को बहुत अधिक नुकसान पहुंचा रहे है जिसके कारण किसानों ने खेती करना बंद कर दिया है व् भूमि योग्य जमीन बंजर होती जा रही है सरकार जल्द एस समस्या का समाधान करे अन्यथा किसानो को मजबूर होकर सरकार के खिलाफ आंदोंलन करना पड़ेगा।

बैठक में जिला उपाध्यक्ष कांतिस्वरूप शर्मा, जसवंत सिंह, महामंत्री पदम् पुंडीर, सचिव तुलाराम, रत्न ठाकुर, सुरेश ठाकुर, कोषाध्यक्ष लेखराम ठाकुर, मंडल अध्यक्ष मदन ठाकुर, नन्द किशोर, मनसा राम, प्रेम सिंह ठाकुर, महामंत्री जितेन्द्र शर्मा, नरेश कुमार व् अन्य मौजूद रहे

कोई टिप्पणी नहीं है

कोई जवाब दें