चंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राख

चंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राख

चंबा|
चंबा जिले की छतराड़ी पंचायत के गांव गलथन में आग से तीन मंजिला स्लेटपोश मकान के सात कमरे जलकर राख हो गए। शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई घटना के दौरान प्रभावित पूर्ण चंद पुत्र मिलखी राम की 80 वर्षीय मां मकान के भीतर थीं। ग्रामीणों धर्मेंद्र कुमार, भीष्म कुमार, जोगेंद्र और मणिराम ने अपनी जान पर खेल कर आग की लपटों के बीच से बुजुर्ग महिला को सुरक्षित बाहर निकाला।

प्राप्त जानाकरी अनुसार घटना के समय उसकी पत्नी और बेटा पशुओं को चराने गए थे, जबकि छोटी बेटी स्कूल में पढ़ने के लिए कूंर गई थी। दोपहर के समय लकड़ी के मकान में आग सुलग उठी, जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। मकान से उठे धुएं को देखकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। 

जल रहे मकान के भीतर से ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद प्रभावित की वृद्ध मां को बाहर सुरक्षित निकाला और उसके बाद ग्रामीण मिट्टी और पानी लेकर आग बुझाने में जुट गए। अग्निकांड में मकान के भीतर रखे जेवर, नकदी, राशन, कपड़े सहित समस्त सामान जलकर राख हो गया।

सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी, अग्निशमन केंद्र खड़ामुख, चंबा और एनएचपीसी से पहुंची गाड़ियों की मदद से आग को बुझाने के प्रयास शुरू किए गए। देरशाम बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया गया लेकिन, तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था। नायब तहसीलदार धरवाला ने प्रभावित को प्रशासन की ओर से 20 हजार फौरी राहत और पांच कंबल समेत एक तिरपाल दी है। 

चंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राखचंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राखचंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राखचंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राखचंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राखचंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राख
चंबा: सात कमरों का तीन मंजिला मकान जलकर राख