औरतों पर जोक बनना बन्द करें

tripta

औरतों में कई तरह के बदलाव आते हैं वो अपने आप को समय नही दे पाती हैं तो टी वी सीरियल की नायिकाओं की तरह अपडेट नहीं रह पाती हैं। एक उम्र और बच्चे पैदा करने के बाद उनकी शारीरिक सरंचना बदल जाती है जिसको आपने वर्षों पहले स्लिम या सेक्सी कहा होगा वो आपको अचानक मिले तो मोटी लग सकती है। वो अपने लिए कभी नहीं जीती स्तनपान करवाते हुए नहीं सोचती की मेरी फिगर खराब हो जाएगी उसको तो बस अपने बच्चे की परवरिश की पड़ी होती है।

औरतों पर जोक बनना बन्द करें

इसमें भी यदि औरत ब्यूटी पार्लर जाकर खुद को सुंदर दिखने और जिम जाकर फिट रखने की कोशिश करे तो उस पर भी लोग दस जोक बना देते हैं। यह पड़ोस में रह रही औरत पर जोक बनाने के बड़े उत्सुक रहते हैं अगर इनकी बीबी को डायरेक्ट कोई बोल दे तो वो असभ्य होगया। याद रखिये आप भी किसी के पड़ोसी हैं और आपकी पत्नी भी किसी की पड़ोसन है जब -जब आप किसी महिला का त्रिस्कार करोगे हट फिर के वो आपके रिश्तों का ही होगा।

जिससे से आप उब जाते हैं कई तरह के गंदे कॉमेनेट देते हैं अगर वो भी यह सब सोचने लगे जाए तो तुम में भी लाख कमियां गिना देगी। वो बच्चे के साथ जगती है और तुम्हारे खर्राटों की बजह से सो नहीं पाती। हालांकि उसका पूरा हक बनता है कि वो खुद को वक़्त दे और मेंटेन कर के रखे पर वो परिस्थितियों के साथ ढल जाती है और जो उसे समय के अनुसार जरूरी लगता है वही कर पाती है।

दुनिया की किसी भी औरत ने हर वक़्त सुंदर दिखने का ठेका नहीं लिया है।
वो आपकी बुद्धि की तरह मोटी हो सकती है।
दिल की तरह काली ,सोच की तरह छोटी ,या कभी कभी आपकी अपेक्षाओं इतनी लंबी।
उसका चेहरा आपके विचारों की तरह सपाट हो सकता है या आपकी नज़रों जितना नुकीला।
वो दुनिया में अपने सपने पूरे करने आई है ,आपके सपनों की रानी बनने नहीं। वो अपने आप से भी प्यार कर सकती है और आईने में झांक कर अपने अस्तित्व को सँवार सकती है।

इसलिये वो जैसी भी है उसको इज्जत दो और कदर करो क्यूंकि वो हर रूप में सुंदर है और उसे यह बदलाव अच्छे लगते हैं वो इनके साथ भी बेहतर कार्य कर लेती है अपनी जिमेवारीयाँ निभा लेती है।
उसको छोड़ दो उसके हाल पर उसने आपको ठेका नहीं दे रखा है उसके ऊपर तंज कसने या जोक बनाने का। कभी खुद पर भी चार बातें लिख लिया करो या इस लायक नहीं हो कि कुछ लिखा जा सके।
जहां तक मुझे पता है सुंदर और अति सुंदर काया सिर्फ अभिमान देती है यदि आप सुंदर हैं और यह आप अपने मुंह से बार-बार बोलते हैं तो अभिमानी हैं।

पड़ोस में इतना भी मत झांकिए की अपको अपने घर की सुध न रहे✍️

औरतों पर जोक बनना बन्द करें
औरतों पर जोक बनना बन्द करें