क्या आप जानते हैं RRR के ‘नाटू-नाटू’ की शूटिंग कहां हुई?


Golden Globe: बहुत से लोग इस बात को नहीं जानते होंगे कि गोल्डन ग्लोब ट्रॉफी जीतने वाले RRR फिल्म के नाटू-नाटू गाने का कनेक्शन यूक्रेन से है। जी, बिलकुल… सही पढ़ा आपने। राजामौली की फिल्म RRR फिल्म के नाटू-नाटू गाने की शूटिंग अगस्त 2021 में यूक्रेन में हुई थी और वह भी यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के आधिकारिक आवास के बाहर। यूक्रेन के रूसी आक्रमण से कुछ महीने पहले इस ट्रैक को फिल्माया गया था।

मार्च 2022 में राजामौली ने किया था यूक्रेन में शूटिंग का जिक्र

मार्च 2022 में ‘RRR’ के प्रचार के दौरान फिल्म के निर्देशक एसएस राजामौली ने यूक्रेन में गाने की शूटिंग को याद किया और रूसी-यूक्रेन युद्ध पर भी दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा था कि हम वहां कुछ महत्वपूर्ण दृश्यों की शूटिंग के लिए गए थे। जब हम शूटिंग कर रहे थे, तो मुझे उन मुद्दों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी जो अब युद्ध में बदल गए हैं। मेरे लौटने और अब चीजों को देखने के बाद ही मुझे इसकी गंभीरता समझ में आई।

इसे भी पढ़ें:  मां निधन पर राखी सावंत ने लिखा नोट

बता दें कि एसएस राजामौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने नाटू-नाटू ने गोल्डन ग्लोब्स 2023 (80th Golden Globe Awards) में बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग मोशन पिक्चर का अवॉर्ड जीता है। इस गाने को में म्यूजिक एमएम कीरावनी ने दिया है जबकि इसे काल भैरव और राहुल सिप्लिगुंज ने लिखा है।

पीएम मोदी ने पूरी टीम को दी बधाई

आरआरआर फिल्म की इस कामयाबी पर पीएम मोदी ने भी पूरी टीम को बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा, ‘यह एक बहुत ही खास उपलब्धि है। हर भारतीय को गौरवान्वित किया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से आरआरआर को सम्मान मिला है, मैं उन्हें पूरे भारत की तरफ से बधाई देता हूं। फिल्म ने न केवल भारत का मनोरंजन किया, बल्कि विश्व स्तर पर ऐसा करना भी एक बड़ी उपलब्धि है।

इसे भी पढ़ें:  फिल्मों के बॉयकॉट पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- ऐसा नहीं होना चाहिए

फिल्म ‘आरआरआर’ ने राम चरण और जूनियर एनटीआर ने स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में अभिनय किया है, जबकि अजय देवगन, आलिया भट्ट और श्रिया सरन ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं। फिलहाल इस फिल्म के ऑस्कर में टक्कर देने की उम्मीद है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब यह भारत की आधिकारिक एंट्री में अपनी जगह बनाएगी।

इससे पहले 2009 में गायक-संगीत निर्देशक ए आर रहमान फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के लिए गोल्डन ग्लोब जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। इससे पहले 1983 में आई फिल्म ‘गांधी’ ने न सिर्फ नॉमिनेशन हासिल किया बल्कि गोल्डन ग्लोब्स में 5 अवॉर्ड भी जीते। 1961 में ‘अपुर संसार’, 1989 में ‘सलाम बॉम्बे’ और 2002 में ‘मानसून वेडिंग’ जैसी अन्य फिल्मों ने भी गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में नामांकन प्राप्त किया था।

इसे भी पढ़ें:  Priyanka Chopra Doppelganger: प्रियंका चोपड़ा की हमशक्ल को देखकर फैंस को आए चक्कर, सोशल मीडिया पर अमायरा का तहलका





Source link

क्या आप जानते हैं RRR के 'नाटू-नाटू' की शूटिंग कहां हुई?
क्या आप जानते हैं RRR के 'नाटू-नाटू' की शूटिंग कहां हुई?