‘द कश्मीर फाइल्स’ ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट


Oscars 2023: द एकेडमी की पहली लिस्ट में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। फिल्म निर्माता ने मंगलवार को ट्विटर पर यह खबर शेयर की। विवेक अग्निहोत्री के अनुसार, फिल्म के एक्टर अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लव जोशी को भी सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी के लिए चुना गया है।

कश्मीर फाइल्स के अलावा ये फिल्में भी शॉर्टलिस्ट

कश्मीर फाइल्स के अलावा ऋषभ शेट्टी की ‘कंतारा’, संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, पान नलिन की ‘द छेल्लो शो’ और एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ ने भी ऑस्कर की शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है।

इसे भी पढ़ें:  Athiya Shetty-KL Rahul wedding Photos: केएल राहुल-अथिया की शादी की अनदेखी फोटोज आई सामने, पिता सुनील शेट्टी ने भी दिया रिएक्शन

मराठी फिल्में मैं वसंतराव, तुझसा साथी खाई ही, कन्नड़ फिल्म ‘विक्रांत रोना’ और आर माधवन की ‘रॉकेटरी: द नंबी इफेक्ट’ को भी ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनके अलावा, शौनक सेन और कार्तिकी गोंस्लेव्स की डॉक्यूमेंट्री ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ भी सूची का हिस्सा हैं।

ऋषभ शेट्टी ने ट्वीट कर कही ये बात

‘कांतारा’ के फिल्म निर्माता और लीड एक्टर ऋषभ शेट्टी ने ट्वीट कर लिखा, “हमें यह साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि ‘कंटारा’ को पहली लिस्ट में शामिल किया गया है। उन सभी को दिल से धन्यवाद जिन्होंने हमारा समर्थन किया है। हम आपके समर्थन के साथ आगे की इस यात्रा को साझा करने के लिए उत्सुक हैं। ऑस्कर में इसे चमकते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।”

इसे भी पढ़ें:  Pathan On OTT: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी ‘पठान’, जानें पूरी डिटेल्स

मूल रूप से 16 करोड़ रुपये से कम के बजट के साथ कन्नड़ में बनी ‘कंतारा’ बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्मों में से एक बन गई।

आर माधवन ने भी किया ट्वीट

अभिनेता आर माधवन, जिन्होंने ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की, उन्होंने भी ट्विटर पर ऑस्कर की शॉर्टलिस्ट का स्क्रीनशॉट साझा किया। यह फिल्म इसरो वैज्ञानिक नंबी नारायणन की बायोपिक थी, जिन पर इसरो जासूसी मामले में आरोप लगाया गया था और बाद में उन्हें बरी कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ें:  MC Stan ने पहनी इतनी महंगी टोपी, कीमत जानकर लोगों को लगा शॉक





Source link

'द कश्मीर फाइल्स' ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट
'द कश्मीर फाइल्स' ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट