‘द किंग्स ऑफ माफिया – चैप्टर 1’ का पोस्टर हुआ लॉन्च


डायनोस क्रिस्टियानोपाउलस द्वारा कही गई एक बेहद मशहूर उक्ति है, जिसका हिंदी अनुवाद कुछ इस प्रकार से है- “उन्होंने हमें गाड़ने की कोशिश की, उन्हें नहीं पता है कि हम बीज हैं।” वैसे तो अपराध करने से हमें कुछ हासिल नहीं होता है, मगर टीवी पर क्राइम ड्रामा देखने से यकीनन हमें बहुत सीखने को मिलता है।

माफियाओं से संबंधित बेहद मशहूर कहानियों और क्राइम सीरीज की कोई कमी नहीं, जिन्हें लोग खूब देखना पसंद करते हैं. साधारण किस्म की जिंदगी जीनेवाले लोग अक्सर खुद से अलग और अपरिचित किस्म के हालात से जुड़ी कहानियों की ओर आकर्षित होते हैं.

यही वजह है टीवी पर दिखाए जानेवाले माफियाओं से जुड़े इस तरह के शोज काफी लोकप्रिय हैं. माफियाओं और अपराध की दुनिया और गैंगस्टरों की कहानियां उन्हें देखने वाले साधारण लोगों को एक अलग दुनिया में ले जाते हैं और आभासी तौर पर ही सही,‌ इस तरह से खुद उन्हें भी ग्लैमरस और रोमांच से भरपूर जिंदगी जीने का मौका मिलता है।

सब जानते हैं कि उत्कृष्ट किस्म के गैंगस्टर आधारित शोज में विपरीत हालात में जटिल किरदारों को रखा जाता है, जो नैतिकता के मापदंडों के‌ सामने चुनौती पेश करते हैं।

इसे भी पढ़ें:  Bigg Boss 16: बिग बॉस के घर में फिर भिड़े शालीन भनोट और एमसी स्टेन, देखें वीडियो

स्कॉटलैंड पुलिस के लिए काम कर चुके एक्टर और प्रोड्यूसर एडम सैनी अब गैंगस्टर पर आधारित इसी तरह की एक भव्य वेब सीरीज लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम है ‘द किंग्स ऑफ माफिया – चैप्टर 1’।

गौरतलब है कि एडम सैनी एक अभिनेता के तौर पर पिछली बार बॉलीवुड फिल्म ‘स्कॉटलैंड’ में नजर आए थे। ‘द किंग्स ऑफ माफिया – चैप्टर 1’ में भी एक अहम रोल निभाते दिखाई‌ देंगे, जिसे लेकर वे काफी उत्साहित हैं।

उल्लेखनीय है कि निर्माता और अभिनेता एडम सैनी ने शेखर सुमन, अध्ययन सुमन, स्टेफी पटेल, खुश्बू पुरोहित और गोविंद नामदेव जैसे नामी कलकारों के साथ मिलकर रविवार को मुम्बई में ‘द किंग्स ऑफ माफिया – चैप्टर 1’ के पहले पोस्टर का विमोचन किया।

उल्लेखनीय है कि इस वेब सीरीज का निर्माण स्टूडियोनेशनयूके लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है और इसका लेखन विनय रामकिशन शर्मा के हाथों में है। वहीं इस सीरीज को दमदार तरीके से निर्देशित करने का‌ जिम्मा मनीष वात्सल्य के कंधों पर है. गौरतलब है कि रिलीज से पहले ही सीरीज के पोस्टर को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखी जा रही थी.

अब जब इस सीरीज का ट्रेलर पोस्टर किया जा चुका है, उम्मीद के मुताबिक यह पोस्टर अब ट्रेंड कर रहा है और लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें:  Kangana Ranaut: पीछा करने वालों को धाकड़ कंगना रनौत की धमकी… कहा- ‘घर में घुसकर मारूंगी’

पोस्टर लॉन्च के मौके पर मीडिया से रूबरू हुए निर्माता और एक्टर एडम‌ सैनी ने कहा कि “शेखर सुमन जी, अध्ययन सुमन और निर्देशक मनीष वात्सल्य के साथ काम करना मेरे लिए एक बेहद खुशनुमां अनुभव रहा। किसी भी तरह की प्रतिभा का कोई रंग नहीं होता और इस मायने में हर कलाकार एक समान होता है।

मैं फिल्म इंडस्ट्री को विकेंद्रित ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी से जोड़ने की कोशिश कर रहा हूं, जिससे मनोरंजन और कला की दुनिया को NFT में तब्दील करने में मदद मिलेगी. इससे इंडस्ट्री के तमाम लोगों को मनोरंजन की दुनिया में हितधारक बनने का अवसर मिलेगा. फिलहाल हो ये रहा है कि कुछ मुट्ठीभर लोग ही पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री चला रहे है और उसके सर्वेसर्वा बने बैठे हैं।”

उल्लेखनीय है कि हिंदी सिनेमा और वेब सीरीज के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब बाप-बेटे पर्दे पर विलेन और हीरो के तौर पर एक-दूसरे का सामना करते दिखाई देंगे। इस सीरीज के जरिए सीरियाई माफिया पर आधारित एक काल्पनिक कहानी को पेश किया जाएगा, जिसमें दर्शकों को क्रूतम चीजें देखने को मिलेंगी। हमें इस बात का पूरा यकीन है कि यह क्राइम सीरीज दुनिया के टेलीविजन इतिहास में एक बेहतरीन क्राइम सीरीज के तौर पर पहचानी जाएगी.”

इसे भी पढ़ें:  परेश रावल की फिल्म ‘द स्टोरीटेलर’ ने राजस्थान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जीता सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

पोस्टर लॉन्च के मौके पर अपनी खुशी बयां करते हुए शेखन सुमन ने कहा कि “मैं सीरीज में काम करने का अवसर प्रदान के लिए विशेष तौर पर एडम सैनी का धन्यवाद करना चाहूंगा। जब मनीष जी ने मुझे यह कहानी सुनाई तो मैंने इसके लिए फौरन हां कर दी, क्योंकि यह एक बहुत ही रोचक क्राइम ड्रामा सीरीज है।”

100 एपिसोड वाले इस क्राइम ड्रामा को पूरी तरह से आबू-धामी, दुबई, साइप्रस, हंगरी और जॉर्जिया में शूट किया जाएगा। मनीष वात्सल्य ने कहा कि “मुझ पर इस कदर भरोसा जताने के लिए मैं एडमजी, शेखरजी और अध्ययन का शुक्रिया जताना चाहूंगा।

यह सीरीज सीरियाई माफिया पर आधारित है, जिसकी शूटिंग जल्द ही दुनियाभर के विभिन्न लोकेशन्स पर शुरू की जाएगी।” इस मौके पर मेकर्स ने अपनी अगली अंग्रेजी फिल्म ‘स्कार’ का पोस्टर भी लॉन्च किया. इस फिल्म का निर्माण और निर्देशन भी क्रमश: स्टूडियोनेशयूके लिमिटेड और मनीष वात्सल्य द्वारा किया जा रहा है।



Source link

'द किंग्स ऑफ माफिया - चैप्टर 1' का पोस्टर हुआ लॉन्च
'द किंग्स ऑफ माफिया - चैप्टर 1' का पोस्टर हुआ लॉन्च