धांसू फीचर्स की Citizen CZ Smartwatch लॉन्च, जानें कीमत


CES 2023: अमेरिका के लास वेगास में 5 जनवरी से उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (Consumer Electronics Show) चल रहा है जिसे सीईएस के नाम से भी जाना जाता है। इस दौरान कई प्रौद्योगिकी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स से पर्दा हटा रही है। सीईएस 2023 में सिटीजन सीजेड स्मार्ट वॉच (Citizen CZ Smartwatch 2023) को भी पेश किया गया है। ये एक बिल्ट-इन AI “सेल्फ-केयर एडवाइजर” के साथ है। आइए सिटीजन सीजेड स्मार्ट वॉच के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कंपनी के अनुसार “अधिकतम [उनकी] डेली कैपेसिटी” के लिए पहनने वाले को दिखाने के लिए जब वो सतर्क या थके हुए होते हैं तो नासा से टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हैं। सिटीजन सीजेड स्मार्ट वॉच नींद के डेटा को संसाधित करने के लिए कंपनी के यूक्यू ऐप के साथ काम करती है और आईबीएम वाटसन के तंत्रिका नेटवर्क का उपयोग करके 7 से 10 दिनों की अवधि में यूजर के “क्रोनोटाइप” (नींद और जागने का पसंदीदा समय) सीखने के लिए “अलर्ट स्कोर” प्रदान करती है।

इसे भी पढ़ें:  Oppo Reno 8T 5G इस दिन होगा भारत में लॉन्च, जानें क्या होगा खास

और पढ़िए –अरे वाह! iPhone वो भी 11 हजार रुपये में, अपनानी होगी ये Deal

इसे एक खास तरह से डिज़ाइन किया गया अलर्ट मॉनिटर टेस्ट, एम्स रिसर्च सेंटर फेटिग काउंटरमेशर्स लेबोरेटरी में विकसित NASA के PVT+ टेस्ट का एक उपभोक्ता संस्करण है, जो अलर्ट स्कोर उत्पन्न करता है। सिटीजन के अनुसार परीक्षण “संक्षिप्त, संक्षिप्त और यूजर की सतर्कता को मापने के लिए दैनिक आधार पर लिए जा सकते हैं”।

Citizen CZ Smartwatch (2023) Launch Price & Availability

कंपनी के मुताबिक सिटिजन सीजेड स्मार्ट वॉच की कीमत कैजुअल मॉडल के लिए 350 डॉलर (करीब 28,900 रुपये) से शुरू होती है, जबकि स्पोर्ट्स वर्जन की कीमत 375 डॉलर (करीब 30,900 रुपये) होगी। स्मार्टवॉच मार्च में अमेरिका में बिक्री के लिए जाएगी। कंपनी का कहना है कि वह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में स्मार्टवॉच लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन कीमत और उपलब्धता के बारे में विवरण देना अभी बाकी है।

इसे भी पढ़ें:  Twitter पर होगा आज से बदलाव! इन यूजर्स की नहीं होगी खैर, जानिए

Citizen CZ Smart Watch (2023) Specifications

सिटीजन सीजेड स्मार्ट वॉच (2023) 44 मिमी स्पोर्ट और 41 मिमी कैजुअल मॉडल में उपलब्ध है, प्रत्येक मेश ब्रेसलेट, लिंक और सिलिकॉन स्ट्रैप से लैस है। वे 1.3 इंच के AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करते हैं और 8GB स्टोरेज के साथ स्नैपड्रैगन वेयर 4100+ प्रोसेसर और “तेज़ चार्जिंग” के साथ 24 घंटे से अधिक की बैटरी लाइफ द्वारा संचालित होते हैं।

गायरोस्कोप, अल्टीमीटर, बैरोमीटर, एक्सेलेरोमीटर, हृदय गति संवेदक, और SP02 परिवेश प्रकाश संवेदक शामिल सेंसर में से हैं। इसमें YouQ वेलनेस ऐप, Strava, Spotify, YouTube Music और Amazon Alexa प्री-इंस्टॉल्ड शामिल हैं। यह Wear OS चलाता है और iPhone और Android उपकरणों के साथ संगत है।

इसे भी पढ़ें:  Jio True 5G देश के 34 और शहरों में आने के लिए तैयार, जानिए...

लेटेस्ट टेक्नोलॉजी केवल दूसरी पीढ़ी के नए सीजेड स्मार्टवॉच पर आसानी से उपलब्ध है। इसकी पहली पीढ़ी 2020 में जारी की गई थी और फर्म के पास सीजेड स्मार्ट हाइब्रिड लाइनअप भी है।

और पढ़िए – गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ेंं



Source link

धांसू फीचर्स की Citizen CZ Smartwatch लॉन्च, जानें कीमत
धांसू फीचर्स की Citizen CZ Smartwatch लॉन्च, जानें कीमत