New Year में Google का तोहफा! एक से बढ़कर एक फीचर्स की होगी इस साल एंट्री, जानिए


Google upcoming Features: नए साल की शुरुआत के साथ गूगल भी नए फीचर्स के साथ तैयार है। अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ खास यूजर्स के लिए बेहतरीन फीचर्स की शुरुआत कर सकता है। इस साल 2023 में गूगल ऐसे फीचर्स को पेश कर सकता है जिससे यूजर्स का एक्सपीरियंस बदल जाएगा। आज हम आपको गूगल के अपकमिंग फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो साल 2023 (New Year 2023) में कंपनी द्वारा पेश किए जा सकते हैं। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Google Doctor Writing Feature

गूगल की ओर से एक खास फीचर पेश किया जाएगा जिसका काम डॉक्टर की राइटिंग को पढ़ना और समझ पाना आसान होगा। ऐसे में यूजर के लिए डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन समझना मुश्किल नहीं होगा और गूगल के इस नए फीचर से लिखावट को पहचाना जा सकेगा। नए फीचर से डॉक्टर की हैंडराइटिंग समझने में मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़ें:  Lenovo IdeaPad 1 भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Google Multi Search Feature

गूगल की ओर से मल्टी सर्च फीचर का भी ऐलान किया जाएगा। इस फीचर के जारी होने पर यूजर को सर्चिंग में सहूलियत मिल सकती है। इसके जरिए यूजर फोन के कैमरे से फोटो खींचकर या फिर स्क्रीनशॉट से भी सर्च कर सकेगा।

Google DigiLocker Android Support

गूगल की फाइल्स के लिए डिजिलॉकर एंड्राइड का सपोर्ट जल्द मिल सकेगा। इस फीचर के आने पर यूजर्स गूगल फाइलों को डिजी लॉकर में इंटीग्रेट कर सकेंगे। ऐसे में अपने जरूरी दस्तावेजों को ऑनलाइन ही एक्सेस कर सकेंगे।

New Google Pay

गूगल पे का अपडेट वर्जन नया गूगल पे आ सकता है। ऐसे में यूजर्स को कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके जरिए यूजर्स हिस्ट्री देखने के अलावा कई अन्य धांसू फीचर्स को एक्सेस कर पाएंगे जोकि पेमेंट से संबंधित होंगी।

इसे भी पढ़ें:  Instagram Reels से आप भी कमा सकते हैं लाखों रुपये! जानें ये जरूरी बातें…

Youtube Course

गूगल पर यूजर्स के लिए यूट्यूब कोर्स भी आ सकता है। इसके जरिए यूट्यूब क्रिएटर्स फ्री में कोर्स का फायदा उठा सकेंगे। बेहद आसानी से छात्र एजुकेशनल कंटेंट को डाउनलोड भी कर पाएंगे।



Source link

New Year में Google का तोहफा! एक से बढ़कर एक फीचर्स की होगी इस साल एंट्री, जानिए
New Year में Google का तोहफा! एक से बढ़कर एक फीचर्स की होगी इस साल एंट्री, जानिए