मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अगले पांच दिनों तक हिमाचल में होगी झमाझम बारिश

Himachal Weather Update Himachal News: मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, अगले पांच दिनों तक हिमाचल में होगी झमाझम बारिश
Himachal News: हिमाचल में मानसून सक्रिय होने से भारी बारिश का अलर्ट, पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी..!

प्रजासत्ता ब्यूरो|
हिमाचल प्रदेश में मानसून के आगाज भारी तबाही के साथ हुआ है। मॉनसून की भारी बारिश प्रदेश भर में कहर बरपा रही है जिसकी वजह से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है। इस समय लगभग पूरे देश में मानसून छाया हुआ है और लगभग हर राज्य में झमाझम बारिश हो रही है। ऐसे में पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश देखने को मिली है।

अब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को बताया कि हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना है, कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। शिमला के आईएमडी वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा ने कहा कि अगले 5 दिनों तक बारिश की संभावना है। राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी है।

भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिक संदीप कुमार शर्मा ने कहा कि इस साल जून में राज्य में औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है। आईएमडी वैज्ञानिक ने कहा कि आज राज्य में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और कल के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि जून में औसत से अधिक बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि 24 जून को मानसून ने हिमाचल प्रदेश में दस्तक दी और अब तक 9 लोगों की जान जा चुकी है 14 घायल हुए हैं, 4 घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं, जबकि 28 घरों को कम नुकसान पहुंचा है। हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण अनुमानित नुकसान लगभग 104 करोड़ रुपये है।