विपक्षी दल केवल नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल बनकर रह गए हैं :- नड्डा

नूरपुर।
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नूरपुर के जसूर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में चर्चा की थी कि भाजपा के अपने कार्यालय बनने चाहिए, तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तुरंत उसके ऊपर योजना बनाई और आज पूरे देश भर में प्रदेश और जिला स्तर के कार्यालय खुल रहे हैं। देश में 887 कार्यालयों की रचना हो गई है, 502 कार्यालय बन के तैयार हो गए हैं जिसमें नूरपुर और पालमपुर का कार्यालय भी है और 166 कार्यालयों का काम चल रहा है। हिमाचल प्रदेश में भी 8 कार्यालय बनकर तैयार हो चुके हैं। भाजपा के कार्यालय संस्कार के केंद्र हैं और इन पर कभी ताला नहीं लगता है यह 24 घंटे खुले रहते हैं।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज भाजपा के कार्यकर्ता की छाती चौड़ी हो जाती है जब यह चर्चा होती है कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है जिसके 18 करोड़ सदस्य हैं। हमारी पार्टी विचारों पर चलने वाली पार्टी है, आज देखने को मिलता है कि कांग्रेस और सीपीआईएम हाथ मिलाकर चुनाव लड़ते हैं कहां गए इनके राजनीतिक सिद्धांत।

नड्डा ने कहा कि भाजपा ने कांगड़ा के पालमपुर में भव्य राम मंदिर बनाने का प्रस्ताव पारित किया था और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दृढ़ इच्छाशक्ति है जिसे उन्होंने राम मंदिर का शिलान्यास भी कर दिया और बड़ी जल्दी यह तैयार होकर देश को अर्पित कर कर दिया जाएगा।

भाजपा ने 60 के दशक में कहा था कि हम परमाणु शक्ति बनेंगे पर गांधी परिवार ने तब भाजपा का मजाक उड़ाया था 1998 में पोखरण में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में परमाणु प्रशिक्षण किया गया। आज हमारे देश की अर्थव्यवस्था दसवें स्थान से चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

नड्डा ने कहा भारतीय जनता पार्टी के पास पूरे देश भर में 6.80 लाख बूथों पर बूथ अध्यक्ष भी है और बूथ की समिति भी है। हमारे पास देश में 303 लोकसभा के सांसद, 1385 विधायक और 15 राज्यों में सरकारें है , भाजपा निश्चित रूप से एक मजबूत संगठन है।

नड्डा ने कहा भाजपा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लक्ष्य से काम करने वाली पार्टी है और देश की बाकी पार्टियां तो केवल मात्र एक परिवारों की पार्टी बनकर रह गई है। हमारी पार्टी में एक साधारण कार्यकर्ता भी राष्ट्रीय अध्यक्ष , मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री बन सकता है।
नड्डा ने कहा अकाली दल, समाजवादी पार्टी, आरजेडी, टीएमसी, केसीआर, डीएमके, शिवसेना, एनसीपी सभी परिवार की पार्टी बन चुकी है और कांग्रेस तो मां बेटा बेटी की पार्टी बन चुकी है।

उन्होंने कांग्रेस कालखंड और भाजपा के कालखंड की तुलना करते हुए कहा कांग्रेस के समय स्कैंडल होते थे और भाजपा के समय स्कीमें बनती है, कांग्रेस के समय पालिसी बनती थी भाजपा के समय दमदार, निर्णायक सरकार चलती है और कांग्रेस का समय ब्लैक स्पॉट था भाजपा के समय ब्राइट स्पॉट है।

नड्डा ने कहा की नूरपुर कांगड़ा में रोड नेटवर्क का बड़ा जंजाल फैल गया है, अगर रेल नेटवर्क की बात करें तो बिलासपुर लेह रेलवे लाइन का काम चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 साल में 74 एयरपोर्ट टो का निर्माण किया है और सुरक्षा की दृष्टि से केंद्र सरकार ने 13525 किलोमीटर बॉर्डर सड़क का निर्माण किया है।
ग्रामीण सड़क की दृष्टि से देश में 328000 किलोमीटर सड़कों का निर्माण हुआ है, भाजपा ने गांव,गरीब,वंचित, युवा सभी वर्गों की चिंता करते हुए कार्य किया है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का कद बढ़ रहा है अमेरिका के राष्ट्रपति स्टेट डिनर पर प्रधानमंत्री को बुलाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री कहते हैं मोदी इज द बॉस।

कांग्रेस का युवराज इंग्लैंड जाता है और प्रजातंत्र को बचाने की बात करता है, यह देश की गरिमा को ठेस पहुंचाने का कार्य है। कांग्रेस का युवराज हमारी संस्कृति का मजाक उड़ाते हैं, उनके दादाजी ने तो सैंगोल को वाकिंग स्टिक बना लिया था और आज प्रधानमंत्री ने सैंगोल को संसद भवन में स्थापित किया है एवं दंडवत प्रणाम किया।इसका भी कांग्रेस के नेताओं ने मजाक बनाया।

कांग्रेस के नेताओं ने देश में भारत जोड़ो यात्रा नहीं निकाली बल्कि भारत तोड़ो यात्रा निकाली है। जो लोग देश के टुकड़े टुकड़े करने के नारे लगाते हैं कांग्रेस के युवराज उनका साथ देते हैं, इस कार्य के लिए उनको देश से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहां की विपक्षी दल केवल नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल बनकर रह गए हैं आज प्रदेश में छल कर सत्ता में आने का कार्य कांग्रेस ने किया है। हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार ने एम्स, मेडिकल कॉलेज, पीजीआई सैटलाइट सेंटर, बल्क ड्रग पार्क, आई आई टी, आईआईएम जैसी बड़ी सौगातें दी है, हम मंडी में एयरपोर्ट बनाकर प्रदेश का विकास चाहते हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया की इस अमृतकाल में हम सब संकल्प लेते हैं कि भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, सांसद नरेश बांसल, विपिन परमार, त्रिलोक कपूर, सांसद कृष्ण कपूर, हंसराज, सरवीण चौधरी, राकेश पठानिया उपस्थित रहे।