कांग्रेस के 60 साल, और मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली सरकार के पांच साल का पलड़ा भारी :- शाह

पांवटा साहिब में गृहमंत्री अमित शाह की 10 नवंबर को रैली

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने हिमाचल प्रदेश के पाँवटा साहिब में विजय संकल्प अभियान के तहत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने इस बार रिवाज बदलने का मन बनाते हुए स्पष्ट निर्णय ले लिया है कि एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा। एक ओर कांग्रेस के 60 साल, दूसरी ओर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली सरकार के पांच साल–पलड़ा हमारा भारी है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में एक तरफ परिवारवादी कांग्रेस है और दूसरी तरफ हिमाचल को देश में सबसे आगे ले जाने में जुटी मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा है। कांग्रेस के समय घोटाले गिनना मुश्किल था और अब भाजपा के समय घोटाला ढूँढना मुश्किल है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 8-10 सीटों पर उम्मीदवारों को मुख्यमंत्री बनने का सपना दिखाया है। कांग्रेस राजा-रानियों की पार्टी है यहाँ केवल विशिष्ट परिवार के लोग ही आगे बढ़ पाते हैं। हिमाचल की जनता ने वंशवादी पार्टियों को तिलांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस के साथ चलने का मन बना लिया है। यह हिमाचल प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करने का चुनाव है।

कांग्रेस जब वर्षों तक सत्ता में थी तब कुछ काम किया नहीं अब चुनाव से पहले गारंटी कार्ड बांट रहें है। गारंटी तो उसकी मानी जाती है जिसकी कोई इज्जत होती है, आपकी गारंटी पर लोग भरोसा आखिर क्यों करेंगे? हिमाचल प्रदेश की जनता ने रसीद दे दी है कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार में इतना काम हुआ है।

बिलासपुर में लगभग 1,500 करोड़ रुपये की लागत से स्टेट ऑफ़ आर्ट एम्स का निर्माण किया गया है। साथ ही, चंबा, नाहन और हमीरपुर में मेडिकल कॉलेजों का उन्नयन हुआ है। प्रदेश में 6 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं और लगभग 48 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स लगाए गए हैं।

मुख्यमंत्री शगुन योजना में 21 करोड़ रुपये की लागत से 7,000 बेटियों की शादी कराई गई है। बेटी है अनमोल योजना के तहत 41 करोड़ रुपये से लगभग एक लाख लाभार्थियों को जन्म के समय सहायता दी गई है। कन्यादान योजना के तहत 39 करोड़ रुपये की लागत से गरीब बेटियों को लाभ पहुंचाया गया है।

कांग्रेस की सरकारों ने कभी भी वन रैंक, वन पेंशन को लागू नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वन रैंक, वन पेंशन लागू किया और अब तक इस पर 40 हजार करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं।

ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं जिन्होंने धारा 370 ख़त्म किया, आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक किया और अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास किया। काशी में बाबा विश्वनाथ धाम का पुनर्निर्माण हुआ तो उज्जैन में महाकाल के भव्य परिसर का लोकार्पण भी।

इसे भी पढ़ें:  फार्मा हब बद्दी में बनी नकली दवाओं को लेकर हिमाचल सरकार ने देशभर में जारी किया अलर्ट

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज वीरवार को हिमाचल प्रदेश के पाँवटा साहिब में विजय संकल्प अभियान के तहत आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया और हिमाचल प्रदेश की जनता से विकास के प्रति समर्पित माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में रिवाज बदलते हुए एक बार पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार बनाने का आह्वान किया।

शाह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता ने इस बार रिवाज बदलने का मन बनाते हुए स्पष्ट निर्णय ले लिया है कि एक बार भाजपा, बार-बार भाजपा। यह वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष भी है और हिमाचल प्रदेश का स्वर्ण जयंती वर्ष भी। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश से नशे के कारोबार को ख़त्म करने का संकल्प लिया है। हिमाचल प्रदेश में पुनः भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर हम हिमाचल प्रदेश को अगले पांच वर्षों में ड्रग-फ्री स्टेट बनायेंगे और यहाँ से भी नशे के कारोबार को ख़त्म करेंगे। इस बार का विधानसभा चुनाव हिमाचल प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करने का चुनाव है।

इस बार के विधान सभा चुनाव में एक ओर, कांग्रेस है जो परिवारवाद से ग्रस्त है जबकि दूसरी ओर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी है जिनका एक ही मकसद है भारत को दुनिया में और हिमाचल प्रदेश के देश में सबसे आगे करना। हिमाचल की जनता ने वंशवादी पार्टियों को तिलांजलि देते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पॉलिटिक्स ऑफ़ परफॉरमेंस के साथ चलने का मन बना लिया है। यह चुनाव हिमाचल प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करने का चुनाव है।

कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार तय है। चूंकि इस चुनाव में कांग्रेस के पास विकास के नाम पर कहने को कुछ भी नहीं है इसलिए वे तो इस जुगत में हैं कि कैसे पांच-दस सीटें निकालें। इसलिए कांग्रेस पार्टी ने 8-10 सीटों पर उम्मीदवारों को मुख्यमंत्री बनने का सपना दिखाया है लेकिन इन लोगों को मालूम नहीं है कि इनमें से कोई सीएम नहीं बनेगा क्योंकि हिमाचल प्रदेश में रिवाज बदलने वाला है, फिर से भाजपा की सरकार बनने वाली है। वैसे भी कांग्रेस पार्टी में सीएम बनने के लिए किसी का बेटा या बेटी बनना पड़ता है।
कांग्रेस एक डूबता जहाज है। राष्ट्रीय स्तर पर पूरे कांग्रेस में माँ-बेटे के अलावे कोई नहीं है और इसी तरह हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस में माँ-बेटे ही हैं। कांग्रेस तो राजा-रानी की पार्टी है, यहाँ के लोगों का नंबर नहीं लगने वाला है। लोकतंत्र में राजा-रानी का कोई स्थान नहीं होता है। स्थान उनका होता है जो लोगों के लिए काम करते हैं। कांग्रेस कभी भी जनता को अपने काम काज का हिसाब नहीं देती लेकिन आज कल कांग्रेस पार्टी यहाँ गारंटी बांट रही है। आजादी के बाद से लगभग 60 सालों तक देश की सत्ता में रही कांग्रेस ने गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कुछ भी नहीं किया और अब गारंटी बांटने का ड्रामा कर रहे हैं। मैं कांग्रेस पार्टी के नेताओं से कहना चाहता हूँ कि गारंटी तो उसकी मानी जाती है जिसकी कोई इज्जत होती है, आपकी गारंटी पर लोग भरोसा आखिर क्यों करेंगे? हिमाचल प्रदेश की जनता ने रसीद दे दी है कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार में इतना काम हुआ है।
शाह ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की जयराम ठाकुर सरकार ने हिमाचल प्रदेश में विकास के कई काम किये हैं। हिमाचल प्रदेश के लगभग 4 लाख परिवारों को आयुष्मान भारत का कार्ड दिया गया है तो लगभग ढाई लाख और परिवारों को हिमकेयर योजना का भी लाभ मिला है। प्रदेश के हर घर में शौचालय बना है, लगभग 7 लाख परिवारों को मुफ्त अनाज दिया गया है, लगभग 9.25 लाख किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है, लगभग 8.76 लाख परिवारों में नल से जल पहुंचाया गया है, लगभग 1.40 लाख माताओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है, 28 हजार लोगों को पीएम आवास योजना के तहत पक्का मकान मिला है और पांच वर्षों में हिमाचल प्रदेश में लगभग 20 हजार किमी सड़कें बनी हैं जिसमें लगभग 6,900 किमी राष्ट्रीय राजमार्ग है। बिलासपुर में लगभग 1,500 करोड़ रुपये की लागत से स्टेट ऑफ़ आर्ट एम्स का निर्माण किया गया है। साथ ही, चंबा, नाहन और हमीरपुर में मेडिकल कॉलेजों का उन्नयन हुआ है। प्रदेश में 6 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं, लगभग 48 अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट्स लगाए गए हैं, औद्योगिक निवेश लाने के लिए बल्क ड्रग पार्क बन रहा है, नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क बन रहा है और गौ-वंश की रक्षा के लिए भी हमारी राज्य सरकार प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। डबल इंजन की सरकार में हिमाचल स्मोक-फ्री स्टेट बना है।

इसे भी पढ़ें:  ड्रग्स कनेक्शन! श्रद्धा हत्याकांड में जांच के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंची दिल्ली पुलिस

हिमाचल प्रदेश को वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है। रेणुका जी बांध परियोजना पर भी काम चल रहा है और कई विद्युत् संयंत्रों का भी निर्माण हुआ है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने अटल टनल का काम भी पूरा कर इसे राष्ट्र को समर्पित किया है।

शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री शगुन योजना में लगभग 21 करोड़ रुपये की लागत से 7,000 बेटियों की शादी कराई गई है। बेटी है अनमोल योजना के तहत 41 करोड़ रुपये के खर्च से लगभग एक लाख लाभार्थियों को जन्म के समय सहायता दी गई है। कन्यादान योजना के तहत 39 करोड़ रुपये की लागत से गरीब बेटियों को लाभ पहुंचाया गया है। गृहिणी सुविधा योजना के तहत लगभग 3.32 लाख परिवारों को फायदा हुआ है। एक ओर कांग्रेस के 60 साल, दूसरी ओर डबल इंजन वाली जयराम ठाकुर सरकार के पांच साल – हमारा पलड़ा कहीं भारी है।

इसे भी पढ़ें:  हिमाचल में लोक अदालत में एक साथ हुई 1.13 लाख मामलों की सुनवाई, पहली बार में निपटाए गए हजारों केस

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि ने कहा कि पंडित नेहरू से लेकर राहुल गाँधी तक, सभी कांग्रेसी नेता केवल पर्यटन पर हिमाचल प्रदेश आते रहे लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने कभी भी वन रैंक, वन पेंशन को लागू नहीं किया। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने वन रैंक, वन पेंशन लागू किया और अब तक इस पर 40 हजार करोड़ रुपये खर्च किये जा चुके हैं। हिमाचल प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि कांग्रेस ने देश में 60 वर्षों तक रहने के बावजूद ओआरओपी लागू क्यों नहीं किया? आदरणीय मोदी स्वयं देश का प्रधानमंत्री नहीं, प्रधान सेवक मानते हैं। उन्होंने अंग्रजों के ज़माने के राजपथ को कर्तव्य पथ में बदला। उन्होंने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित की।

शाह ने कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं जिन्होंने धारा 370 ख़त्म किया, आतंकवाद पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक किया और अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का शिलान्यास किया। काशी में बाबा विश्वनाथ धाम का पुनर्निर्माण हुआ तो उज्जैन में महाकाल के भव्य परिसर का लोकार्पण भी। विगत सवा दो वर्षों से देश के लगभग 80 करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ लोगों को 5 किलो राशन हर महीने मुफ्त दिया जा रहा है। मैं आप सबसे अपील करना चाहता हूँ कि वोट उसी को देना चाहिए जो जनता को अपने काम का हिसाब दे। हमारा हर क्षण हिमाचल प्रदेश के विकास के प्रति समर्पित रहा है।उन्होंने कहा कि पाँवटा साहिब से भाजपा प्रत्याशी सुखराम चौधरी हमेशा जनता के दुख दर्द में साथ रहते हैं इसलिए सुखराम चौधरी को भारी बहुमत से विजयी बनाकर विधानसभा भेजो पाँवटा साहिब के विकास में हम कोई कमी नहीं आने देंगे। पाँवटा साहिब में विकास की गति को रुकने नहीं देना है। इसके लिए एक बार फिर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पुनः डबल इंजन वाली भाजपा सरकार का निर्माण करें।

कांग्रेस के 60 साल, और मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली सरकार के पांच साल का पलड़ा भारी :- शाह
कांग्रेस के 60 साल, और मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन वाली सरकार के पांच साल का पलड़ा भारी :- शाह