पंचायत,जिला परिषद,नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेगी कांग्रेस

पंचायत, जिला परिषद, नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों में कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारेगी

प्रजासत्ता|
कांग्रेस पार्टी ने जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूती देने के लिए कवायद शुरू कर दी है। कांग्रेस पार्टी इसकी शुरुआत पंचायत चुनाव से पार्टी करने जा रही है। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने पंचायत, जिला परिषद, नगर परिषद और नगर पंचायत चुनावों में कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवार मैदान में उतारने का फैंसला लिया है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने इसको लेकर सर्कुलर जारी कर दिया है।

कांग्रेस पार्टी ने इसके लिए सभी जोन प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में जीत का मादा रखने वाले उम्मीदवारों की सूची मांगी है। 10 दिसंबर तक यह सूची उन्हें पार्टी कार्यालय को प्रेषित करनी होगी। इनमें आए नामों की स्क्रूटनी की जाएगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष इस सूची को राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला को भेजेंगे। उनके साथ चर्चा के बाद नाम फाइनल किए जाएंगे।

हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला की बीते 24 नवंबर को प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर के साथ हुई वर्चुअल बैठक में इस पर विस्तृत चर्चा की गई थी। बैठक में निर्णय लिया गया था कि चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवार को पार्टी समर्थन देगी।
पार्टी का तर्क है कि ग्रामीण क्षेत्रों में वरिष्ठ कार्यकर्ता व पार्टी की विचारधारा से संबंध रखने वाले काफी ज्यादा लोग हैं। उन्हें एक्टिव किया जाएगा, ताकि संगठन मजबूत हो।