येलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्ट

येलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्ट

शिमला |
हिमाचल प्रदेश में इस मानसून में बारिश ने जमकर कहर बरपाया है वहीँ भारी बारिश से अभी राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे है। प्रदेशवासियों को एहतियात बरतने की एडवाइजरी दी गई है। हालांकि, आज और कल बारिश से कुछ राहत मिल सकती है लेकिन 28 अगस्त को फिर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमल की ओर से शुक्रवार सुबह जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में 28 अगस्त को भारी बारिश का येलो अलर्ट है। प्रदेश में 1 सितंबर तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। राजधानी शिमला व आसपास भागों में आज सुबह से धूप खिलने के साथ हल्के बादल भी छाए हुए हैं।

वहीँ प्रदेश में शुक्रवार सुबह तक जगह-जगह भूस्खलन के चलते 80 सड़कों पर आवाजाही ठप रही। सबसे ज्यादा 32 सड़कें कुल्लू जिले में ठप रहीं। चंबा में 18, मंडी 15 और शिमला में 11 सड़कें ठप हैं। इसके अलावा प्रदेश में 101 बिजली ट्रांसफार्मर व 27 पेयजल योजनाएं भी प्रभावित हैं। वहीं, मंडी जिले के सराज में भारी बारिश ने तबाही मचाई है।

बता दें की बारिश से नेशनल हाइवे, राज्य और जिला मार्ग यातायात के लिए बाधित हैं। लोक निर्माण विभाग को पांच सौ करोड़ रुपये से ज्यादा नुकसान हुआ है। गांव मेें बिजली आपूर्ति प्रभावित है। दो सौ से ज्यादा ट्रांसफार्मर बंद हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने जिला उपायुक्तों से जानमाल के नुकसान की रिपोर्ट मांगी थी। सरकार को यह रिपोर्ट मिल गई है। इसे केंद्र को भेजा गया है। आपदा प्रबंधन के विशेष सचिव सुदेश कुमार मोक्टा ने कहा कि अब तक प्रदेश में 1367.33 करोड़ का नुकसान हुआ है।

विज्ञापन येलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्टयेलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्टयेलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्टयेलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्टयेलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्टयेलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्ट येलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्टयेलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्ट
येलो अलर्ट: हिमाचल में 28 अगस्त को फिर भारी बारिश का अलर्ट