हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज: NTT पॉलिसी, कर्मचारियों व पेंशनर्स के एरियर भुगतान पर फैसला संभव

हिमाचल कैबिनेट में 332 पदों को भरने की मंजूरी, खिलाड़ियों के दैनिक भत्ते में बढ़ोतरी, जानें बड़े फैसले

हिमाचल मंत्रिमंडल की अहम बैठक आज राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी। इसमें डिपुओं में मिलने वाले खाद्य तेल की कीमतें कम करने, नर्सरी टीचर ट्रेनिंग (NTT) पॉलिसी, पंचायत चौकीदार को दैनिक भोगी बनाने और राज्य के कर्मचारियों व पेंशनर को बकाया एरियर के भुगतान के निर्णय को हरी झंडी मिल सकती है।

दरअसल, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने 15 अगस्त को कई घोषणाएं की थी। इन घोषणाओं पर आज मुहर लग सकती है। जयराम ठाकुर ने राज्य के सवा दो लाख कर्मचारियों और 1.91 लाख पेंशनर को जनवरी 2016 से नए वेतनमान का एरियर देने की घोषणा कर रखी है। राज्य के कर्मचारी और पेंशनर लंबे समय से एरियर का इंतजार कर रहे है। कैबिनेट की मुहर लगने के बाद इनका यह इंतजार खत्म हो जाएगा।

इसे भी पढ़ें:  ड्रग्स कनेक्शन! श्रद्धा हत्याकांड में जांच के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंची दिल्ली पुलिस

कैबिनेट में 12 साल का नियमित सेवाकाल पूरा करने वाले पंचायत चौकीदारों को दैनिक भोगी बनाने की घोषणा पर भी मोहर लग सकती है। इसी तरह डिपुओं में मिलने वाले खाद्य तेल की कीमतें कम करने को भी कैबिनेट में मंजूरी संभावित है।

चुनावी साल में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अलग अलग चुनाव क्षेत्रों में जाकर धड़ाधड़ घोषणाएं कर रहे हैं। कहीं स्कूल अपग्रेड किए जा रहे हैं तो कई जगह स्वास्थ्य संस्थानों का दर्जा बढ़ाया जा रहा है। इसी तरह कई जगह IPH और PWD के नए सेक्शन ऑफिस, सब डिवीजन, डिवीजन ऑफिस खोलने के अलावा सब तहसील, तसहील और SDM ऑफिस खोलने की घोषणाएं की जा रही है। इन्हें अमलीजामा पहानाने के लिए कैबिनेट की मंजूरी जरूरी है।

इसे भी पढ़ें:  हिमाचल में लोक अदालत में एक साथ हुई 1.13 लाख मामलों की सुनवाई, पहली बार में निपटाए गए हजारों केस
हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज: NTT पॉलिसी, कर्मचारियों व पेंशनर्स के एरियर भुगतान पर फैसला संभव
हिमाचल कैबिनेट की बैठक आज: NTT पॉलिसी, कर्मचारियों व पेंशनर्स के एरियर भुगतान पर फैसला संभव