हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लागू होने के 15 दिन के भीतर आबकारी अधिनियम के तहत 297 मामले दर्ज

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रदेश में 238 उड़न दस्ते तैना

प्रजासत्ता ब्यूरो।
सिरमौर के गोबिंदघाट बैरियर पर हरियाणा की गाड़ी से 8.52 लाख नकद बरामद की है। गोबिंदघाट बैरियर पर पांवटा साहिब पुलिस और आईटीबीपी के जवानों ने शनिवार को एक हरियाणा नंबर की गाड़ी (एचआर02 एएफ-1200) से 8,52,000 रुपये नकद बरामद किए। वाहन चालक नकदी के संबंध में कोई जानकारी नहीं दे पाया।

उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश आबकारी विभाग ने अवैध तस्करों के विरुद्ध अंतरराज्यीय जिलों में कार्रवाई करते हुए शराब की 530 पेटियां कब्जे में ली हैं। शिमला मुख्यालय की सूचना के आधार पर बद्दी में शराब के ट्रक को कब्जे में लिया गया। ट्रक चालक के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत थाना बद्दी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें:  ड्रग्स कनेक्शन! श्रद्धा हत्याकांड में जांच के लिए हिमाचल प्रदेश पहुंची दिल्ली पुलिस

आबकारी आयुक्त यूनुस के अनुसार जिला सोलन की टीम ने हरियाणा के सीमावर्ती गांव में कार्रवाई करते हुए देसी और अंग्रेजी शराब की 46 पेटियों पकड़ी हैं। ऊना में देसी शराब की 35 पेटियां बरामद की गई हैं। दोषियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। मंडी जिले के करसोग और गोहर क्षेत्र में 178 लीटर कच्ची शराब नष्ट की गई है। प्रदेश में सीमावर्ती राज्यों के नोडल अधिकारियों के समन्वय से सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अवैध शराब के तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि प्रदेश में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 238 उड़नदस्ते और 238 निगरानी दस्ते तैनात किए गए हैं। इसके अलावा केंद्रीय पुलिस बल की 25 कंपनियां भी तैनात कर दी गई हैं।

इसे भी पढ़ें:  पढ़िए दिलचस्प कहानी: 7 साल बाद 'लामा' का पुनर्जन्म, 4 साल के बच्चे को माना बौद्ध धर्मगुरु

गौरतलब है कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू होने के 15 दिन के भीतर आबकारी अधिनियम के तहत 297 मामले दर्ज किए गए हैं। ये मामले वर्ष 2019 से मुकाबले 69 फीसदी अधिक हैं। इस दौरान कुल 10,414 लीटर अवैध सराब पकड़ी गई है, जो वर्ष 2019 से 76 फीसदी अधिक है।

हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लागू होने के 15 दिन के भीतर आबकारी अधिनियम के तहत 297 मामले दर्ज
हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लागू होने के 15 दिन के भीतर आबकारी अधिनियम के तहत 297 मामले दर्ज