SSC GD Constable Admit Card: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां Direct Link से करें डाउनलोड


SSC GD Constable 2022 admit card: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती 2022 (SSC admit card) के लिए आज एडमिट कार्ड जारी किया। उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक क्षेत्रीय वेबसाइटों से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

योग ने पश्चिमी, मध्य, उत्तर पूर्वी और उत्तर पश्चिमी क्षेत्रों के लिए एसएससी जीडी कांस्टेबल 2022 एडमिट कार्ड (SSC GD admit card 2022) जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र एसएससी की क्षेत्रीय वेबसाइटों से डाउनलोड कर सकेंगे।

एसएससी ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में कांस्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में एसएसएफ, राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा में सिपाही के लिए प्रवेश पत्र जारी किया है। केंद्रीय और साथ ही विभिन्न अन्य क्षेत्रों के लिए प्रवेश पत्र जारी किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें:  बजट से पहले केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आज सबसे बड़ी खुशखबरी !

SSC GD कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षा (PST), चिकित्सा परीक्षा और डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन शामिल होंगे। CBE देश भर में 10 जनवरी और 14 फरवरी, 2023 से आयोजित किया जाएगा।

SSC GD Constable admit card 2022 Download Links

ऐसे करें एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का एडमिट कार्ड

  • एडमिट कार्ड के लिए सबसे पहले एसएससी की रीजनल वेबसाइट पर लॉग ऑन करें।
  • दूसरे चरण में वेबसाइट के होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना रोल नंबर/रजिस्टर्ड आईडी नंबर, डेट ऑफ बर्थ और अन्य डिटेल दर्ज करें।
  • सबमिट करने के बाद आपके एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • अंत में इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।
इसे भी पढ़ें:  SBI सर्किल बेस्ड ऑफिसर्स परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित

जानें एग्जाम पैटर्न

सभी उम्मीदवार ध्यान दें कि एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल की इस भर्ती के माध्यम से 45 हजार से भी अधिक पदों को भरा जाएगा। कॉन्स्टेबल परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में 10 जनवरी से 14 जनवरी 2023 तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा (SSC GD Constable Exam 2022) से जुड़े जारी निर्देशों के विषय में आयोग ने पहले ही जानकारी दे दी थी।

परीक्षा पैटर्न के अनुसार कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम की अवधि 60 मिनट की होगी जिसमें एमसीक्यू के रूप में जनरल इंटेलिजेंस, जनरल नॉलेज एण्ड जनरल अवेयरनेस, एलिमेंट्री मैथमेटिक्स और इंग्लिश/हिंदी विषयों से 20-20 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर सवाल के लिए 2-2 अंक दिए जाएंगे और हर गलत उत्तर के लिए 0.5 अंक काट लिए जाएंगे। इसके साथ ही आपको बता दें कि उम्मीदवारों को रि-चेकिंग की सुविधा नहीं दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें:  Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना अग्निवीर SSC, MR भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां Direct Link से करें डाउनलोड

 



Source link

SSC GD Constable Admit Card: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां Direct Link से करें डाउनलोड
SSC GD Constable Admit Card: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां Direct Link से करें डाउनलोड