आपसी विवाद के चलते दो महीने से बंद गंदे पानी की नाली को SDM ने खुलवाया

सार्वजनिक नाली में गंदे पानी के जमा होने की व

अनिल शर्मा |रैहन
उपमंडल फतेहपुर के अंतर्गत आती ग्राम पंचायत छत्र जोगियां के बार्ड न.सात के गांव घड़ोली में बनी सार्वजनिक नाली में गंदे पानी के जमा होने की वजह स्थानीय लोग बेहद परेशान थे। आपसी विवाद के चलते दो महीने से नाली में जमा हुए गंदे पानी की वजह से लोगों का जीना दुश्वार हो चुका था। वहीं इसकी वजह से किसी गंभीर बीमारी के फैलने का भी अंदेशा था।

ऐसे में शुक्रवार को एसडीएम फ़तेहपुर बलवान चन्द मण्डोत्रा की देखरेख में लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी के माध्यम से नाली को खोल दिया। इससे पहले उक्त समस्या का समाधान नहीं होने से स्थानीय लोग परेशान हो गए। और उन्होंने इसकी शिकायत एसडीएम फ़तेहपुर बलबान चन्द मंडोत्रा को की। शिकायत मिलने पर एसडीएम बलवान चन्द मण्डोत्रा शुक्रवार को घड़ोली गांव में पहुँचे। इस बीच एसडीएम के दिशा निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने पानी की वजह से रुकी हुई घरों से जाते गंदे पानी की सार्वजनिक नाली को पूर्णतः खोल दिया।

एसडीएम बलबान चन्द मंडोत्रा ने बताया कि गाँव का गंदा पानी रुकने से गाँव मे बीमारी फैलने का अंदेशा था। स्थानीय लोगों के सहयोग से रुके हुए गंदे पानी की नाली को खोल दिया गया है। वहीं पँचायत प्रतिनिधियों को आदेश दे दिए गए हैं कि जल्द ही एस्टीमेट बना कर एक भूमिगत नाली का निर्माण करवाया जाए। इस मौके पर लोकनिर्माण विभाग के जेई संजय रत्न,आईपीएच के कर्मचारी और पंचायत प्रतिनिधि सहित अन्य गांववासी मौजूद रहे।