इंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया काम

महल। इंदौरा
जलशक्ति मण्डल इंदौरा के तहत चल रहे एक ओवर हेड टैंक निर्माण में जल शक्ति विभाग के एक ठेकेदार द्वारा खड्ड के रेत का इस्तेमाल करने का मामला सामने आया है और इसी टैंक निर्माण में उक्त ठेकेदार सरेआम बिजली के खंबे से बिजली की चोरी कर काम करता पाया गया। जब मीडिया की टीम मौके पर पहुँची तो टैंक निर्माण कर रही लेबर द्वारा टैंक निर्माण किया जा रहा था और उसमें जो कंक्रीट डाली जा रही थी उसमें खड्ड के रेत का इस्तेमाल किया जा रहा था, जब इसबारे जल शक्ति मंडल इंदौरा के अधिशाषी अभियंता गुरबक्श धीमान को सूचित किया गया तो उन्होंने उसी समय कनिष्ठ अभियंता अमित कुमार को मौका पर भेज दिया, अमित कुमार ने मौका पर पहुँच कर पाया कि ठेकेदार द्वारा खड्ड की रेत का इस्तेमाल किया जा रहा है उन्होंने ठेकेदार को तुरन्त उक्त टैंक का निर्माण कार्य बंद करने के निर्देश जारी कर अधिशाषी अभियंता जल शक्ति मण्डल इंदौरा को इस वारे रिपोर्ट भेज दी।

ज्ञात रहे कि यह कार्य जिस फ़र्म को अवार्ड हुआ है उस फ़र्म ने यह कार्य आगे किसी ठेकेदार को काम करने को दिया है। इससे पहले भी उक्त ठेकेदार द्वारा घटिया कार्य करने के बहुत से मामले सामने आ चुके हैं और विभाग द्वारा उक्त ठेकेदार के खिलाफ पहले भी घटिया निर्माण करने पर कार्यवाही अमल में लाई जा चुकी है। विभाग को चाहिए कि उक्त ठेकेदार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही अमल में ला कर इसे ब्लैकलिस्ट किया जाए।

वहीं उक्त ठेकेदार द्वारा बिजली चोरी करने के विषय में जब विद्युत विभाग मंडल फ़तेहपुर के अधिशासी अभियंता कृष्ण देव शर्मा से बात कि तो उन्होंने मौके पर विद्युत विभाग के लाइनमैन को भेज दिया और लाइनमैन ने मौक़ा पर आकर जिस तार से बिजली की चोरी की जा रही थी उस तार को भी व बिजली से चलने वाले उपकरण भी ज़ब्त कर लिए।

फ़ोटो कैप्शन :- बिजली की चोरी करने के लिए प्रयोग में लाई गई तार व उपकरण।

विज्ञापन इंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया कामइंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया कामइंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया कामइंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया कामइंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया कामइंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया काम इंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया कामइंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया काम
इंदौरा: टैंक निर्माण में भ्रष्टाचार, मीडिया की शिकायत पर आईपीएच ने बंद करवाया काम