क्राइम रेट बढ़त के चलते पुलिस चौकीं रैहन हुई थाने में अप्रूव – DGP संजय कुंडू

– पंचायतों के प्रधानों ने दिया था प्रस्ताव, रैहन पुलिस का भी योगदान
अनिल शर्मा/फतेहपुर
जिला काँगड़ा के नूरपुर थाना के अंतर्गत आती पुलिस चौकी रैहन को थाने में तबदील करने की कवायद पँचायत प्रतिनिधियों के आवेदन के उपरांत 2017-18 में ही तेज हो गई थी।परन्तु तीन साल बीतने के बाद लगता है कि लोगों की उक्त चिरलंबित मांग शायद अब प्रदेश सरकार की 27 अक्तूबर की संभावित कैबिनेट की बैठक में मंत्रिमंडल की मोहर के बाद पूरी हो जाये।

ऐसे कुछ संकेत प्रदेश डीजीपी संजय कुंडू की धर्मशाला में हुई प्रेस वार्ता के बाद स्पष्ट रूप से नजर आ रहे हैं।डीजीपी संजय कुंडू ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि इस विषय सरकार के पास प्रस्ताव भेज दिया गया है। जल्द ही रैहन को पुलिस थाना तबदील करने का फैसला आ जाएगा।

ज्ञात रहे कि पुलिस चौकी रैहन को थाना में तबदील करने की कबायत 2017-18 में फतेहपुर तहसील के क्षेत्रफल के अधिक होने व क्राइम रेट अधिक होने की वजह से तत्कालीन चौकी प्रभारी द्वारा पंचायत प्रधानों के प्रस्ताव के बाद तेज कर दी गई थी।ऐसे में लोगों की उक्त मांग मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में पूरी होती नजर आ रही है।ऐसे में क्षेत्र वासियों ने डीजीपी संजय कुंडू व एसपी काँगड़ा विमुक्त रंजन के अथक प्रयास के बाद उनकी उपरोक्त मांग को अमलीजामा पहनाने के लिए उनका धन्यवाद किया है।