जनता को विकास के नाम पर दिया लॉलीपॉप, नहीं शुरू हो पाया मिनी सचिवालय काम :- मनमोहन कटोच

बलजीत। इंदौरा
हिमाचल प्रदेश का इंदौरा विधानसभा क्षेत्र आज भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा तीन वर्ष पूर्व की गई घोषणाओं के लिए तरस रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने तीन बर्ष पूर्व इंदौरा में मिनी सचिवालय बनाने ,इंदौरा हस्पताल को 50 बेड का करने व मल्हारी गांव में एक पुल बनाने की घोषणा की थी परन्तु आज लगभग साढ़े तीन बर्ष वीत जाने के बाद भी इन तीनों घोषणाओं को पुरा करने की ओर ना तो लोकल विधायिका ने ध्यान दिया और ना ही इस क्षेत्र की ओर सरकार का ध्यान गया है यह गम्भीर आरोप पूर्व प्रदेश कोंग्रेस महासचिव मनमोहन कटोच ने प्रेस बार्ता के दौरान लगाये हैं उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार व इंदौरा की विधायिका ने इंदौरा की जनता को सिवाए लॉलीपॉप के ओर कुछ नहीं दिया।

जनता को विकास के नाम पर दिया लॉलीपॉप, नहीं शुरू हो पाया मिनी सचिवालय काम :- मनमोहन कटोच

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुबिधाओं के नाम पर इंदौरा क्षेत्र काफी पिछड़ा हुआ है यूँ तो इंदौरा के सरकारी हस्पताल में 50 बेड स्वीकृत हैं परन्तु पर्याप्त भवन ना होने के चलते यहां मात्र 8 ही बेड लगे हुए हैं और पिछले लगभग दो वर्षों से यहां संचालित 108 एम्बुलेंस भी हटा ली गई है।अगर आपातकाल में कोई मरीज इंदौरा के सरकारी हस्पताल में आता है तो यहां पर्याप्त सुबिधा ना होने की बजह से उस मरीज को यहां से रेफेर कर दिया जाता है , परन्तु इंदौरा हस्पताल में एम्बुलेंस ना होने के कारण वह मरीज कई वार रास्ते में ही दम तोड़ देता है।

इसे भी पढ़ें:  नाकामियां छुपाने के लिए भाजपा मंत्री राकेश पठानिया कर रहे घटिया ब्यानबाजी :- सपन सूद

जब इंदौरा हस्पताल में स्वीकृत 50 बेड ना लगने वारे सीएमओ कांगड़ा से फोन पर बात की गई तो उन्होंने ने भी इस मुद्दे से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि हमारे पास 50 बेड लगाने के लिये पर्याप्त भवन नहीं है हमने नई बिलडिंग के निर्माण के लिये लगभग एक बर्ष पूर्व लोक निर्माण विभाग को इसकी ड्राइंग व एस्टीमेट बनाने के लिये लिखा था, परन्तु अभी तक लोक निर्माण की तरफ से कोई उत्तर नहीं आया , जब यह ड्राइंग ओर एस्टीमेट बन कर आ जायेगा तो इसे बजट की स्वीकृति के लिये सरकार को भेज दिया जायेगा। अब सबाल यह उठता है कि क्या सरकार मात्र घोषणाओं तक ही सीमित है लोगों को मूलभूत सुविधाएं देना क्या सरकार की जिमेदारी नहीं है।

इसे भी पढ़ें:  हिमाचल क्रशर यूनियन की हड़ताल के कारण विकास कार्य हुए ठप्प

जब इस विषय पर इंदौरा की विधायक रीता धीमान से
फ़ोन पर बात हुई तो उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इंदौरा क्षेत्र में विकास के लिये कोई कमी नहीं छोड़ी है मिनी सचिवालय का कार्य करोना के कारण समय पर शुरू नहीं हो पाया , परन्तु अब बहुत जल्द मिनी सचिवालय, व इंदौरा के हस्पताल की बिलडिंग का कार्य शुरू हो जायेगा इन दोनों कार्यों के लिये बहुत जल्द टेंडर लग जायेंगे। रही बात 108 एम्बुलेंस की तो वह कांग्रेस सरकार के समय यहां के विधायक की नाकामियों की बजह से बन्द हुई थी जिसे बहुत जल्द शुरू करवा दिया जायेगा। रीता धीमान ने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल में जो भी घोषणाऐं की हैं उनका कार्य बहुत जल्द शुरू करवा दिया जायेगा। भाजपा कार्यकाल में जो अपार विकास इस क्षेत्र में हुआ है उसे कांग्रेस पार्टी के लोग पचा नहीं पा रहे हैं । आज प्रदेश में कांग्रेस पार्टी का कोई बजूद नहीं बचा है जिसे प्रदेश की जनता ने पंचायती चुनावों में भाजपा समर्थित प्रधानों को जीता कर कांग्रेस पार्टी को दिखा आईना दिखा दिया है और इसका सारा श्रेय प्रदेश की जयराम सरकार को जाता है जिसने हिमाचल प्रदेश में विकास न के नयें आयाम स्थापित किये हैं।

इसे भी पढ़ें:  विधायिका रीता धीमान ने 55 लाख की योजनाओं का किया शुभारंभ
जनता को विकास के नाम पर दिया लॉलीपॉप, नहीं शुरू हो पाया मिनी सचिवालय काम :- मनमोहन कटोच
जनता को विकास के नाम पर दिया लॉलीपॉप, नहीं शुरू हो पाया मिनी सचिवालय काम :- मनमोहन कटोच