बनाल के कार्तिक चौधरी ने आईआईटी जेई एडवांस में पाया 1043 वां रैंक

बनाल के कार्तिक चौधरी ने आईआईटी जेई एडवांस में पाया 1043 वां रैंक

अनिल शर्मा|
उपमंडल फतेहपुर के कस्बा बनाल के कार्तिक चौधरी स्पुत्र केवल कुमार ने हाल ही में निकले आईआईटी जेई एडवांस के परिणाम में 1043 रैंक प्राप्त कर जहां प्रदेश के साथ -साथ क्षेत्र का नाम ऊंचा किया है तो वहीं अपने परिजनों का भी सिर फक्र से ऊंचा किया है ।

एक भेंटवार्ता में कार्तिक चौधरी ने बताया उनकी प्रारम्भिक शिक्षा कॉमेंट मेन्सा स्कूल देहरी से हुई है बताया दस जमा व दो की कक्षा डीएबी बागनी से उतीर्ण की है। उनका बचपन से ही इंजीनियरिंग क्षेत्र में ही भाग्य आजमाने का सपना रहा है जोकि अब पूरा होता दिख रहा है। उन्होंने युवाओं से भी आहवान किया कि वो लक्ष्य को सामने रखकर ही आगे कदम उठाए।

उन्होने कहा कि कोई कुछ भी कहे लेकिन हमें अपने लक्ष्य को पाने के लिये हरसम्भव प्रयास करते रहना चाहिए तभी हम जीवन में सही मुकाम हासिल कर सकते हैं। उन्होंने जहां तक पहुचने का श्रेयः अपने माता -पिता ब गुरुजनों को दिया। वहीं कार्तिक के माता -पिता ब बहन ने भी कार्तिक की इस उपलब्धि पर उसे बधाई देते हुए उसका मुँह मीठा करवाते हुए जिंदगी में सफलता के मुकाम हासिल करने की शुभकामनाये दी। बता दें कार्तिक के पिता लोक निर्माण बिभाग से सहायक अभियंता के पद से रिटायर्ड हुए हैं वहीं माता प्रेम लता एक गृहणी हैं।