राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन यूनिट रैहन के चुनाव सम्पन्न,सर्वसम्मति से मंजीत पठानियां को प्रधान

फोटो :हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन यूनिट रैहन के नवनिर्वाचित पदाधिकारी यूनियन राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल व अन्य सदस्य सामूहिक रूप में
फोटो :हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन यूनिट रैहन के नवनिर्वाचित पदाधिकारी यूनियन राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल व अन्य सदस्य

अनिल शर्मा|फतेहपुर/रैहन
हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन यूनिट रैहन के चुनाव जोनल सचिव केवल राणा की अध्यक्षता में बुधवार को संपन्न हुए ।इस अवसर पर यूनियन के राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इस मौके पर सर्वसम्मति से मंजीत पठानियां को प्रधान, अब्दुल हनीफ को वरिष्ठ उपप्रधान, शादी लाल व अश्विनी कुमार को उपप्रधान, राजेश कुमार को सचिव, रमन कुमार को संयुक्त सचिव, सलोनी कौशल को कोषाध्यक्ष, सुरेंद्र कुमार को मुख्य सलाहकार व कर्म सिंह प्रैस सचिव का दायित्व सौंपा गया।

चुनाव के उपरांत अपने संबोधन में राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन मोहल ने कहा कि नबंवर 2019 को यूनियन और विद्युत बोर्ड प्रबंधक वर्ग के बीच लंबी चली बैठक में उनकी मुख्य मांगों जुनियर हैल्पर, जुनियर टी मेट, जेओ आईटी पर पदोन्नति नियमों का बनाना, अनुकंपा के आधार पर मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी प्रदान करना, ऑर्टसोर्सेस पर कार्यरत कर्मचारियों को विभागीय कार्य करते हुए दुर्घटना होने पर मुआवजा देने व इनके लिए स्थाई निति बनाने जैसी अनेक मांगों पर सहमति बनी थी।परन्तु लंबा अर्सा बीत जाने के बाद भी आज दिन तक बोर्ड प्रबंधक उनकी मांगों को लागू नहीं कर पाया है।

मोहल व नवनिर्वाचित उपरोक्त यूनियन ने संयुक्त रूप से बोर्ड प्रबंधक से उनकी चिरलंबित मांगों को तुरंत प्रभाव से लागू करने का आग्रह किया है। नवनिर्वाचित प्रधान ने आउटसोर्सेस पर बीते 5 से 8 वर्षों से लगातार सेवाएं दे रहे कर्मचारियों के लिए ठोस नीति बनाकर उन्हें विधुत बोर्ड कर्मचारी बनाने व विद्युत बोर्ड भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का भी आग्रह किया।इस दौरान जिला संगठन सचिव अश्विनी ठाकुर ने कहा कि 1 फरवरी को बिजली बोर्ड मंडल नूरपुर के अंतर्गत सुलियाली उप मंडल में ओटसोर्सेस पर कार्यरत कर्मचारी मंजीत सिंह विभागीय कार्य करते समय करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया। अभी उसका इलाज नूरपुर हस्पताल में चल रहा है।

उन्होंने कहा कि बड़ी हैरानी की बात है कि इस घायल कर्मचारी को न तो किसी ठेकेदार ने न विभाग ने और न ही सरकार ने किसी तरह की मदद नहीं की।उल्टा उसकी तनख्वाह ही बन्द कर दी गई।ऐसे में विद्युत उप मंडल सुलियाली में कार्यरत कर्मचारियों ने खुद पैसा इकट्ठा कर इस कर्मचारी की मदद की। यूनियन ने झुलसे कर्मचारी की तनख्वाह जल्द से जल्द देने का भी आग्रह किया है।
इस अवसर पर ज्वाली यूनिट क प्रधान मिलाप सिंह, सचिव अरूण सहोत्रा, नूरपुर केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य महेंद्र ठाकुर, फतेहपुर युनिट प्रधान सतपाल सिंह, सचिव ज्ञान सिंह मौजूद रहे।

राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन यूनिट रैहन के चुनाव सम्पन्न,सर्वसम्मति से मंजीत पठानियां को प्रधान
राज्य विद्युत कर्मचारी यूनियन यूनिट रैहन के चुनाव सम्पन्न,सर्वसम्मति से मंजीत पठानियां को प्रधान