शादियों व अन्य कार्यक्रमों के लिये प्रशासन की अनुमति जरूरी

शादियों व अन्य कार्यक्रमों के लिये प्रशासन की अनुमति जरूरी

अनिल शर्मा|फतेहपुर
नवरात्रों दौरान जहां क्षेत्र में शादियों सहित अन्य कार्यक्रमो का आयोजन हुआ शुरू हो गया है। तो वहीं कोरोना काल दौरान हो रहे ऐसे आयोजनों पर जहां प्रशासन ने पहले तो सभी लोगों से अपील की है कि वो ऐसे कार्यक्रमो का हिस्सा बनने से पूर्व मास्क अवश्य लगाए।
साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। वहीं ज्यादा भीड़ न हो इसके लिये प्रशासन ने एडबाइजरी जारी करते हुए इंडोर कार्यक्रमो में 50 लोगों के उपस्थित रहने व आउटडोर कार्यक्रमो में 200 कई उपस्थिति रखने के निर्देश दिए हैं।

इस पर उपमंडल अधिकारी (नागरिक ) फतेहपुर अंकुश शर्मा ने मीडिया से रूबरू होते बताया सरकार के निर्देशों पर प्रशासन द्वारा ऐसे आयोजन पर अनुमति लेना अनिवार्य कर दिया है। उन्होंने कहा ऐसे आयोजनों में कोविड 19 की गाइडलाइन की अवेहलना होने की सूरत में निरीक्षण कर कार्रवाई करने के लिये टीमों का भी गठन किया हुआ है । जोकि ऐसे आयोजनों पर नजर रखे हुए हैं ।

इसे भी पढ़ें:  डमटाल हाईवे पर उत्तर प्रदेश की बस की टक्कर से एक बाइक सवार युवक की मौत

उन्होंने बताया ऐसे आयोजनों में कैटरिंग सहित खाना बंनाने वाले लोगों को भी कोबिड जांच करवाना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने लोगों से फिर अपील की है कि वो अपने आप-अपने परिवार व समाज को कोरोना महामारी से बचाये रखने के लिये कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करें अन्यथा बिभागीय कारबाई की गाज भी उन पर गिर सकती है ।