कुल्लू पुलिस ने 32.92 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़े गए आरोपित की 23 लाख की संपत्ति की सीज

संपत्ति सीज

प्रजासत्ता|
कुल्लू पुलिस एसपी गौरव सिंह के नेतृत्व में चरस, हेरोइन सहित अन्य नशे को जड़ से खत्म करने बेहतरीन कार्य कर रही है|जिसकी बदोलत नशे के कई बड़े तस्करों पर शिकंजा कसने में कामयाबी हासिल की है साथ ही नशा त्सकरी से जोड़ी हुई उसकी अवैध सम्पतियों को सीज कर उनकी प्री तरह से कमर तोड़ दी है|

इसी कड़ी में कुल्लू पुलिस टीम ने मई माह में गुप्त सूचना के आधार पर भुंतर में एक व्यक्ति के घर पर रेड की थी। इस दौरान पुलिस ने 32.92 ग्राम हेरोइन और 176000 नकदी बरामद कर आरोपित शिवा शर्मा को गिरफ्तार किया था। वहीँ पुलिस ने अब इस मामले में आरोपित की करीब 23 लाख रुपये की संपत्ति को सीज व फ़्रीज किया है।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है। उन्‍होंने बताया कि इस केस में करीब 23 लाख रुपये की संपत्ति को सीज व फ़्रीज किया गया है, जबकि आगे की जांच जारी है।

पुलिस के अनुसार आरोपित और उसके पिता की फाइनेंशियल इन्वेस्टीगेशन की गई जिसमें पता चला कि आरोपित अपने मां बाप, पत्नी और बच्चे के साथ रहता है। वो खुद चिट्टा पीता था और उसके पास कोई बिजनेस या आय का साधन नहीं है। आरोपित के पिता का कसोल में होटल है जो लीज पर लिया है, जिसकी इनकम पर कोई टैक्स नहीं दिया है। उसके पिता ने बेटे और बेटी की शानदार शादियां अमृतसर और पंचकूला के बड़े होटल में की। इन्होंने अपने बैंक खाते से 70 लाख से ज्यादा की ट्रांसेक्शनस की हैं।

आरोपित ने जनवरी 2020 में नई मारुति सियाज़ स्मार्ट हाइब्रिड गाड़ी 13 लाख रुपये में खरीदी। उसने 2018 में नई स्विफ्ट डिजायर कार आठ लाख रुपये में खरीदी है। इसके अलावा आरोपित के पास तीन और गाडि़यां हैं। इतने कम समय में इतनी संपत्ति अर्जित करना और इतने बड़े ट्रांसेक्शनस करना किसी भी प्रकार से आरोपित की आय के अनुरूप नहीं है।