ट्रंप एफसी मंडी ने जीती 11 वीं 7 ए साइड विंटर फूटवॉल चैम्पियनशीप

ट्रंप एफसी मंडी ने जीती 11 वीं 7 ए साइड विंटर फूटवॉल चैम्पियनशीप

प्रजासत्ता |
कुल्लू जिला के ऐतिहासिक ढालपुर खेल मैदान मैदान मे 3 दिवसीय 11वीं 7 ए साइड विंटर फूटवॉल चैम्पियनशीप का समापन हुआ। जिसमें 3 दिनों तक 18 टीमों के सैंकड़ो खिलाड़ियों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता अंतिम व तिसरे दिन 2 सैमिफाईनल मैच हुए। जिसमें पहला सैमीफाईनल ट्रंप एफसी मंडी और शिवा युवक मंडल छोयल के बीच हुआ है ट्रप एफसी मंडी ने 5-0 से हराया वहीं दूसरे सैमीफाईनल मे दलीप जॉय फूटवॉल कल्व और लाहौल फूटवॉल कल्ब के बीच हुआ। जिसमें लाहौल फूटवॉल कल्ब ने 2-0 से दलीप जॉय फूटवॉल कल्ब को हराया।

वहीं चैम्पियनशीप के फाईनल मुकाबला ट्रप एफसी मंडी और लाहौल फूटवॉल कल्ब के बीच में एक तरफा मुकाबला हुआ और ट्रप एफसी मंडी ने लाहौल फूटवॉल कल्ब् को 5-0 से हराया। ट्रप एफसी मंडी की तरफ से अमित ने 2 ,अनु ने 2,बली ने 1 गोल दागा। प्रतियोगिता के समापन समोराह में एचपीएचसी के उपाध्यक्ष राम सिंह और मंडी संसदीय क्षेत्र किसान मोर्चा ,कुंगा बौध फूटवॉल संघ के अध्यक्ष ने शिरकत की। जिसमें बतौर मुख्याताथि राम सिंह को महासचिव पवन ठाकुर व उपाध्यक्ष रवि ठाकुर ने कुल्लवी टोपी व मफलर भेंट कर स्वागत किया। राम सिंह ने विजेता,उपविजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी भेंट कर संमानित किया।इस मौके पर डीएससी के उपाध्यक्ष रवि ठाकुर,महासचिव पवन ठाकुर,कोषाध्यक्ष यशबीर ,प्रेम सचिव तुलसी भारती,सहसचिव राजकुमार,तकनीकी सलाहकार रबीन ठाकुर,सहसचिव राकेश कुमार भी मौजूद रहे ।

एचपीएमसी के उपाध्यक्ष राम सिंह ने बतायाकि कोरोना काल मे 1 साल के बाद खेलकूद प्रतियोगिताए शुरू हुई है ऐसे में खिलाड़ियो को लंबे अंतराल के बाद खेलकूद में प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है।उन्होंने कहाकि कुल्लू जिला में प्रतिभा की कमी नहीं है ऐसे मे यहां के युवाओं में जोश के साथ आगे बढ़ने का अवसर तलाश रहे है।उन्होंने कहाकि जिला फूटवॉल संघ के द्वारा फूटवॉल की प्रतिभाओं को निखारने के लिए विभिन्न तरह की प्रतियोगिताए इस बर्ष करवाई जाएगी जिससे कुल्लू जिला के खिलाड़ी राज्य स्तर और राष्ट्रीय पर अपनी प्रतिभाग का प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहाकि मुख्यामंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में स्पोटर्स का इंफ्रास्टक्चर बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।उन्होंने कहाकि खेलमंत्री राकेश पठानियां ने प्रदेश मे खेलों को बढ़ाबा देने के लिए इंडोर स्टेडियम बनाने के निर्देश दिए है।उन्होंने कहाकि आने बाले समय में खेलों को बढ़ाबा देने के लिए खेल मैदान के रखरखाब के लिए उचित प्रबंध किए जाएगें।