कटक में मकर संक्रांति के मेले में भगदड़, कई घायल


ओडिशा: मकर संक्रांति के मेले में कटक के टी-ब्रिज पर भगदड़ मच गई। इसमें एक महिला की मौत हुई है वहीं, बच्चे व महिलाएं समेत कुल 9 लोग घायल हुए हैं। जानकारी के मुताबिक अचानक भीड़ में भगदड़ मच गई। लोग शोर मचाते हुए एक-दूसरे के ऊपर से होकर भागने लगे। कुछ देर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घायलों को समीप के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद राज्य सरकार ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

पहले लोगों में धक्का-मुक्की हुई

जानकारी के मुताबिक मकर संक्रांति के अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं टी ब्रिज पर एकत्रित हुए थे। बताया जा राह है कि करीब 3 किलोमीटर से लंबे इस ब्रिज पर दो लाख लोग मौजूद थे। अचानक किसी बात पर भीड़ में भगदड़ मच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक भीड़ अधिक थी। पहले लोगों में धक्का-मुक्की हुई। इसके बाद भगदड़ मच गई। लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे।

इसे भी पढ़ें:  'पूनिया ने धोखा दिया'...ये कहकर BJP सांसद किरोड़ी मीणा ने खत्म किया धरना

हालत बेकाबू हो गए थे

कुछ देर के लिए हालत बेकाबू हो गए थे। लोग बदहवास से इधर-उधर भागते नजर आए। घायलों में बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं। बताया जा राह है कि कुछ लोगों ने भगदड़ के दौरान घबराकर ब्रिज से छलांग भी लगा दी। फिलहाल प्रशासन बचाव कार्य में लगा है। मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बारे में अथागढ़ के एसडीएम हेमंत कुमार स्वैन ने बताया है कि शनिवार दोपहर करीब 2 लाख लोग मेले में शामिल होने के लिए इकट्ठा हुआ थे। इनमें बड़ी संख्या में बच्चे और महिलाएं शामिल थीं। यहां मेले के साथ-साथ भगवान सिंघनाथ की पूजा करने के लिए लोग इकट्ठा हुए थे। जिनमें भगदड़ मच गई।

इसे भी पढ़ें:  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बड़ा ऐलान, कहा-यह मेरा आखिरी चुनाव होगा





Source link

कटक में मकर संक्रांति के मेले में भगदड़, कई घायल
कटक में मकर संक्रांति के मेले में भगदड़, कई घायल