केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर किया आईएएस ट्रांसफर, देखें लिस्ट

हिमाचल सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा (HPPS) कॉडर के 24 अधिकारियों की ट्रांसफर की है। इसे लेकर मुख्य सचिव आरडी धीमान ने वीरवार को आदेश जारी कर दिए है।

सीनियर ब्यूरोक्रेट संतोष कुमार यादव को एनएचएआई का नया चीफ बनाया गया है। सोमवार को केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है।

सुभाषिश पांडा को डीडीए का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर सीनियर आईएएस को विभिन्न जगहों पर तैनात किया है।

एनएचएआई के नवनियुक्त अध्यक्ष संतोष कुमार यादव, यूपी कैडर के 1995 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह वर्तमान में शिक्षा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के रूप में तैनात हैं। सीनियर आईएएस संतोष कुमार यादव स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग में हैं।

इसी तरह हितेश कुमार एस. मकवाना को गृह मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव बनाया गया है। आईएएस अधिकारी रजनीश को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय का अतिरिक्त सचिव व डेवलपमेंट कमिश्नर बनाया गया है। रजनीश, हिमाचल प्रदेश कैडर के 1997 बैच के अधिकारी हैं। सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से अपने ट्रांसफर वाले मंत्रालय या विभागों में ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है। कार्मिक मंत्रालय सूत्रों की मानें तो अभी और सीनियर आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया जाना है। दरअसल, तमाम अधिकारियों का डेपुटेशन खत्म कुछ समय पहले ही खत्म हुआ है जबकि कई अधिकारी डेपुटेशन पर केंद्रीय सेवा में आए हैं।

इसे भी पढ़ें:  लेजर शो से जगमगाया कर्तव्य पथ, पुलिस बैंड ने सबका मन मोह लिया
केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर किया आईएएस ट्रांसफर, देखें लिस्ट
केंद्र सरकार ने बड़े पैमाने पर किया आईएएस ट्रांसफर, देखें लिस्ट