चंडीगढ़ के मेयर होंगे BJP के अनूप गुप्ता


Chandigarh New Mayor: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अनूप गुप्ता ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत दर्ज की। उन्होंने आम आदमी पार्टी (AAP) के जसबीर सिंह को एक वोट से हरा दिया। कुल 29 मत पड़े, जिनमें से गुप्ता को 15, जबकि सिंह को 14 मत मिले। कांग्रेस और अकाली दल मतदान से दूर रहे। गुप्ता सरबजीत कौर का स्थान लेंगे।

कौन हैं अनूप गुप्ता?

चंडीगढ़ के नए मेयर 38 साल के अनूप गुप्ता बीकॉम के साथ-साथ लॉ ग्रेजुएट हैं। इससे पहले वे चंडीगढ़ नगर निगम के डिप्टी मेयर थे। अनूप गुप्ता पहली बार 2021 में वार्ड 11 से काउंसलर चुने गए थे। इस वार्ड में सेक्टर 18, 19 और 21 आता है।

इसे भी पढ़ें:  केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के भाई निर्मल चौबे का निधन, इलाज में लापरवाही का आरोप, दो डॉक्टर सस्पेंड

अनूप गुप्ता को भाजपा के सीनियर नेता संजय टंडन, अरुण सूद और सांसद किरण खेर समेत केंद्र शासित प्रदेश के सभी टॉप भाजपा नेताओं का करीबी माना जाता है। मेयर और डिप्टी मेयर बनने से पहले वे भाजपा के सचिव पद पर भी रह चुके हैं।

बता दें कि चंडीगढ़ मेयर का चुनाव चंडीगढ़ नगर निगम के असेंबली हॉल में हुआ। आज सुबह 11 बजे मतदान शुरू हुआ था। पिछले साल बीजेपी की मेयर पद की उम्मीदवार सरबजीत कौर को आम आदमी पार्टी द्वारा डाले गए एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद विजेता घोषित किया गया था। चंडीगढ़ में मेयर का कार्यकाल एक साल का होता है।

इसे भी पढ़ें:  BJP ने घोषित किए 48 उम्मीदवारों के नाम, बोरडोवली सीट से लड़ेंगे CM माणिक





Source link

चंडीगढ़ के मेयर होंगे BJP के अनूप गुप्ता
चंडीगढ़ के मेयर होंगे BJP के अनूप गुप्ता