जयशंकर बोले- वैश्विक शक्ति बनेगा भारत


Pravasi Bharatiya Divas: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को दोहराया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा। इंदौर में आयोजित 17वें प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री ने कहा, “प्रवासी भारतीय दिवस का उद्देश्य संबंधों को ताज़ा करना, ऊर्जा को बढ़ावा देना और इसमें और चरण जोड़ना है।

जयशंकर ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत निश्चित रूप से एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभरेगा। साथ ही भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। बता दें कि तीन दिवसीय 17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन “प्रवासी: अमृत काल में भारत की प्रगति के लिए विश्वसनीय भागीदार” विषय के तहत इंदौर में आयोजित किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें:  लश्कर-ए-तैयबा आतंकियों के तीन 'मददगार' गिरफ्तार

शिवराज चौहान ने पीएम मोदी के नेतृत्व कौशल को सराहा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने भी पीएम मोदी के नेतृत्व कौशल की सराहना की और कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नया भारत उभर रहा है… एक समृद्ध भारत, एक शक्तिशाली भारत, एक गौरवशाली भारत, एक समृद्ध भारत उभर रहा है। मध्य प्रदेश ने कोशिश की है कि प्रधानमंत्री के एक-एक मंत्र को साकार करें।”

उन्होंने स्वच्छता अभियान में इंदौर के नंबर वन रैंक पर प्रकाश डालते हुए कहा, “स्वच्छ भारत और पूरे देश ने झाड़ू उठाई। इंदौर ने ऐसे उठाया कि स्वच्छता में छक्का मार दिया।” शिवराज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आजादी का अमृत काल में मध्य प्रदेश पर अमृत बरस रहा है।

इसे भी पढ़ें:  जोधपुर में बासी दाल खाने से बिगड़ी 10 बच्चों की तबीयत

भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन भारत सरकार का प्रमुख कार्यक्रम है, जो प्रवासी भारतीयों से जुड़ने और जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करता है। इंदौर में 8 से 10 जनवरी 2023 तक मध्य प्रदेश सरकार के सहयोग से 17वां प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। लगभग 70 देशों के लगभग 3,500 सदस्यों ने कन्वेंशन के लिए पंजीकरण कराया है।



Source link

जयशंकर बोले- वैश्विक शक्ति बनेगा भारत
जयशंकर बोले- वैश्विक शक्ति बनेगा भारत