नहीं रहे जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, पीएम मोदी ने जताया दुख


नई दिल्ली: जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव का 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। गुरुवार को फोर्टिस अस्पताल गुरुग्राम में उन्होंने अंतिम सांस ली। राजनीति में अपनी अलग पहचान रखने वाले शरद यादव के निधन पर राजनीतिक जगत के दिग्गज नेताओं ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- शरद यादव जी के निधन से बहुत दुख हुआ। अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं, शांति।

ओम बिरला ने जताया दुख

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी शरद यादव के निधन पर शोक जताया। उन्होंने लिखा- वरिष्ठ राजनेता, पूर्व सांसद शरद यादव जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। वे विलक्षण प्रतिभा वाले महान समाजवादी नेता थे जिन्होंने वंचितों–शोषितों के दर्द को दूर करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनका निधन समाजवादी आंदोलन के लिए बड़ी क्षति है। परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

मीसा भारती ने ट्वीट कर कहा- समाजवाद की प्रबल आवाज़ आज शांत ज़रूर हुई है पर प्रेरणा बनकर हमारी स्मृतियों में सदा कौंधती रहेगी! आदरणीय शरद यादव जी को अश्रुपूरित भावभीनी श्रद्धांजलि।

तेजस्वी यादव ने किया ट्वीट

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शरद यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मंडल मसीहा, राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी के असामयिक निधन की खबर से मर्माहत हूं। कुछ कह पाने में असमर्थ हूं। माता जी और भाई शांतनु से वार्ता हुई। दुःख की इस घड़ी में संपूर्ण समाजवादी परिवार परिजनों के साथ है।

इसे भी पढ़ें:  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का बड़ा ऐलान, कहा-यह मेरा आखिरी चुनाव होगा





Source link

नहीं रहे जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, पीएम मोदी ने जताया दुख
नहीं रहे जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव, पीएम मोदी ने जताया दुख