पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा, ऑडियो टेप हुआ था वायरल


नई दिल्ली: पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने इस्तीफा दे दिया है। सरारी ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को अपना इस्तीफा सौंपा है। अपने इस्तीफे के लिए सरारी ने निजी कारण बताए हैं। फौजा सिंह के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी ने मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला लिया है।

सूत्रों के मुताबिक आज शाम 4 बजे पंजाब राजभवन में सामान्य आयोजन के दौरान कैबिनेट विस्तार हो सकता है. इस वक्त पंजाब कैबिनेट में सीएम और 13 मंत्री हैं। 4 पद खाली हैं। बता दें कि फौजा सिंह सरारी वसूली का आरोप लगा है। उनका एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है। जिसमें वह कथित तौर पर पैसों की सेटिंग कर रहे हैं। जिसके बाद पार्टी स्तर पर उनसे जवाब मांगा गया था। सरारी के बहाने विपक्ष ने भी सरकार को घेर रखा था।

इसे भी पढ़ें:  छावला गैंगरेप केस में 3 महीने सुप्रीम कोर्ट ने जिसे किया था रिहा, अब हत्या मामले में हुआ गिरफ्तार

और पढ़िएदिल्ली मेयर चुनाव को लेकर LG आवास के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का विरोध-प्रदर्शन

वायरल हुआ था ऑडियो टेप

वायरल ऑडियो को कांग्रेस नेता और भोलाथ से विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने भी शेयर किया था। दावा किया गया था कि ऑडियो में मंत्री फौजा सिंह अपने करीबी तरसेम लाल कपूर से जबरन बसूली का प्लान पर बात कर रहे थे। इस मामले में आम आदमी पार्टी ने उनपर कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

दूसरे मंत्री की हुई छुट्टी

फौजा सिंह सरारी पंजाब की AAP सरकार में मंत्री पद गंवाने वाले दूसरे मंत्री हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला को बर्खास्त किया गया था। सिंगला पर विभाग के टेंडर में कमीशन लेने के आरोप लगे थे। सिंगला को जेल में भी रहना पड़ा। हालांकि सिंगला को आम आदमी पार्टी से बर्खास्त नहीं किया गया।

इसे भी पढ़ें:  उपेंद्र कुशवाहा बोले- 'CM नीतीश के फैसले उनके अपने नहीं'

और पढ़िएदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें



Source link

पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा, ऑडियो टेप हुआ था वायरल
पंजाब के कैबिनेट मंत्री फौजा सिंह सरारी ने दिया इस्तीफा, ऑडियो टेप हुआ था वायरल