पीएनबी ने एटीएम से पैसे निकालने को लेकर आज से बदला नियम, जानिए क्या हैं नए नियम

nb-changed-the-rules-to-withdraw-money-from-atms-

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के ग्राहकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर है। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बाद पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने एटीएम से नकदी निकालने के नियमों में बदलाव किया है। नए नियम आज से 1 दिसंबर 2020 तक लागू हैं। इसलिए, अब नए बदलाव के साथ पीएनबी खाताधारकों को एटीएम से 10,000 और उससे अधिक की नकद निकासी के लिए वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) की आवश्यकता होगी।


आज (1 दिसंबर) से, यदि आप 10,000 या उससे अधिक की निकासी के लिए PNB ATM की ओर जा रहे हैं, तो अपने मोबाइल को अपने साथ ले जाना न भूलें। जैसे आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर बैंक द्वारा भेजे गए ओटीपी को दर्ज करना होगा। ओटीपी के बिना पीएनबी खाताधारकों के लिए नकद निकासी संभव नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें:  कृषि कानूनों पर दावा सत्यापित करे कांग्रेस सांसद :- अनुराग ठाकुर

बैंक के अनुसार, ग्राहक अब आसानी से 10,000 से ऊपर 8 बजे सुबह से 8 बजे शाम के बीच पैसे निकाल सकते हैं। बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट पोस्ट किया है। पीएनबी 1 दिसंबर 2020 से ओटीपी आधारित नकद निकासी शुरू कर रहा है। निकासी को आसान, बैंकिंग को आसान बनाना।”

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स मर्ज हो चुका है, जोकि 1 अप्रैल, 2020 से प्रभाव में आया है। इसके बाद जो एंटिटी अस्तित्व में आई है, उसे PNB 2.0 नाम दिया गया है। बैंक के ट्वीट व मैसेज में साफ कहा गया है कि ओटीपी बेस्ड कैश विदड्रॉअल PNB 2.0 एटीएम पर ही लागू होगा। यानी ओटीपी आधारित कैश निकासी सुविधा पीएनबी डेबिट/एटीएम कार्ड से अन्य बैंक एटीएम से पैसे निकालने पर लागू नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें:  SC छात्रों के लिए स्कॉलरशिप स्कीम में 5 साल के लिए 59 हज़ार करोड़ रुपए का बज़ट मंजूर :- अठावले