पीएम मोदी ने किंग चार्ल्स तृतीय से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के किंग चार्ल्स तृतीय से टेलीफोन पर बात की। सूत्रों के अनुसार दोनों राजनेताओं के बीच जलवायु परिवर्तन, जैव विविधता संरक्षण और ऊर्जा संक्रमण समेत अन्य कई विषयों पर चर्चा हुई।

 

जानकारी के मुताबिक पद संभालने के बाद किंग चार्ल्स III की पीएम मोदी के साथ यह पहली बातचीत है। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें ब्रिटेन के सम्राट के रूप में सफल शासन के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। मंगलवार को पीएमओ की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कॉल के दौरान आपसी हित के कई विषयों पर चर्चा की गई, जिसमें जलवायु कार्रवाई, जैव विविधता का संरक्षण, ऊर्जा-संक्रमण के वित्तपोषण के लिए अभिनव समाधान शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें:  5 महीने से घर नहीं गया है आरोपी ASI, वीडियो कॉल पर बेटी से बात की और फिर चला दी दनादन गोलियां 

प्रधानमंत्री ने इन मुद्दों पर किंग चार्ल्स III की स्थायी रुचि और वकालत के लिए उनकी सराहना की। प्रधानमंत्री ने उन्हें डिजिटल सार्वजनिक वस्तुओं के प्रचार सहित G20 अध्यक्षता के लिए भारत की प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मिशन लाइफ-लाइफस्टाइल फॉर एनवायरनमेंट की प्रासंगिकता के बारे में भी बताया, जिसके जरिए भारत पर्यावरण की दृष्टि से स्थायी जीवन शैली को बढ़ावा देना चाहता है।





Source link

पीएम मोदी ने किंग चार्ल्स तृतीय से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
पीएम मोदी ने किंग चार्ल्स तृतीय से की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा