NSUI ने शुरू किया “नौकरी दो या डिग्री वापिस लो” अभियान

NSUI ने शुरू किया

प्रजासत्ता |
-एनएसयूआई मार्च में मंडी में आयोजित करेगी राज्यस्तरीय बेरोज़गार युवा सम्मेलन
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन हिमाचल प्रदेश राज्य इकाई द्वारा शिमला स्थित राजीव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश के हज़ारों बेरोजगार शिक्षित युवाओं के हितों में “नौकरी दो या डिग्री वापिस लो” अभियान शुरू किया। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष कुलदीप राठौर की विशेष उपस्थिति में वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर व संगठन महासचिव मनोज चौहान द्वारा ये अभियान लॉन्च किया गया।

प्रदेशाध्यक्ष छत्तर ठाकुर ने कहा कि ये अभियान एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन द्वारा देशभर के लाखों करोड़ों बेरोजगार शिक्षित युवाओं के हितों में शुरू किया गया एक राष्ट्रव्यापी अभियान है। इस अभियान में दिए गए मिस्ड कॉल नम्बर पर मिस कॉल करने पर एक लिंक एसएमएस के माध्यम से प्राप्त होगा जिसमें ऑनलाइन फॉर्म भर कर बेरोज़गार युवा अपनी शिक्षा व योग्यता का ब्यौरा देंगे। छत्तर ठाकुर ने प्रधानमंत्री मोदी को युवा व छात्र विरोधी कहते हुए निशाना साधा कि सत्ता में आने से पहले हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का जो वादा किया था वो सिर्फ एक जुमला साबित हुआ जिससे देशभर के छात्र व युवाओं में भाजपा सरकार के प्रति गुस्सा व आक्रोश है।

प्रदेश व केंद्र सरकार हर बार अपनी नाकामी छुपाने के लिए बेरोजगारी के झूठे आंकड़े पेश कर देश को गुमराह करने की कोशिश करती आई है। ऐसे में एनएसयूआई के इस अभियान में मिस्ड कॉल के द्वारा बेरोज़गारों के सही आंकड़ों व तथ्यों को सामने लाने का एक प्रयास है जिससे सरकार व प्रशासन पर युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने की प्रतिबद्धता बढ़ेगी।

एनएसयूआई के प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान ने जानकारी दी कि इस अभियान के तहत मार्च माह की शुरुआत में एनएसयूआई द्वारा सरकार को घेरने के लिए मंडी में शिक्षित बेरोजगार युवा सम्मेलन आयोजित करवाएगी जिसमे प्रदेशभर के हज़ारों शिक्षित बेरोज़गार युवा व छात्र हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में एनएसयूआई के राष्ट्रीय नेतृत्व सहित प्रदेश कांग्रेस के कई बड़े नेता भाग लेंगे। इस मौके पर एनएसयूआई सोशल मीडिया चेयरमैन विनय हेटा, प्रदेश महासचिव यासीन बट्ट, अमित चौहान व मोहित भी मौजूद रहे।