हिमाचल विधासभा चुनाव: आबकारी विभाग ने अब तक 15.10 करोड़ रुपए की शराब और अन्य सामान पकड़ा

शिमला ब्यूरो।
हिमाचल विधानसभा चुनाव के चलते पुलिस और आबकारी विभाग लगातार अवैध रूप से ले जाई जा रही नगदी और अवैध शराब पर कार्रवाई कर रहा है।

मंगलवार को राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनावों (Vidhan Sabha Election) के दृष्टिगत पिछले तीन दिनों में सिरमौर, मंडी, ऊना, चम्बा, कुल्लू, हमीरपुर और बद्दी में अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई में शराब व लाहन की भारी मात्रा कब्जे में ली है।

उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग और पुलिस ने अब तक प्रदेश भर में 15.10 करोड़ रुपए मूल्य की शराब और अन्य वस्तुओं को जब्त किया है, जिसमें शराब, मोबाइल, कंबल, शॉल, इंडक्शन स्टोव, एलईडी इत्यादि वस्तुएं शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें:  शिमला में मर्डर के आरोपी अंडर ट्रायल कैदी ने IGMC में तोड़ा दम

उन्होंने कहा कि चुनाव की अधिसूचना के बाद प्रदेश के सभी जिलों में विभाग ने कार्यबलों और फ्लाइंग स्क्वायड का गठन किया है तथा सीमावर्ती जिलों में पांच-पांच टीमें तैनात की हैं। उन्होंने कहा कि राज्य भर में विभाग के 67 दल कार्य कर रहे हैं।

विभाग के कार्यबल और स्टेटिक सर्विलांस टीमें प्राप्त सूचनाओं के आधार पर सीमावर्ती इलाकों के चोर रास्तों पर नाका लगा कर कारवाई कर रही हैं। उन्होंने कहा कि विभाग ने हाल ही में इन चोर रास्तों पर नाका लगा कर अवैध शराब के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए बद्दी बरोटीवाला पुलिस स्टेशन में दोए सोलन में एकए मंडी में एक और जिला ऊना में एक एफआईआर दर्ज की है। हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि को रोकने के लिए विभाग ने सीमावर्ती राज्यों के नोडल प्रभारियों से आबकारी विभाग के समर्पित कार्यबलों टीमों को इन चोर रास्तों पर तैनात करने का भी अनुरोध किया है।

इसे भी पढ़ें:  नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 10 साल का कठोर कारावास

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मतदान समाप्त होने से दो दिन पहले एवं मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। विभाग द्वारा इस सम्बंध में सभी जिला नोडल अधिकारियों, समाहर्ता आबकारी क्षेत्र प्रभारी, प्रवर्तन जोन प्रभारी तथा सीमावर्ती राज्यों की नोडल एजेंसियों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिये गए हैं।

हिमाचल विधासभा चुनाव: आबकारी विभाग ने अब तक 15.10 करोड़ रुपए की शराब और अन्य सामान पकड़ा
हिमाचल विधासभा चुनाव: आबकारी विभाग ने अब तक 15.10 करोड़ रुपए की शराब और अन्य सामान पकड़ा