ड्रग विभाग ने बद्दी में नकली दवा बनाने वाली कंपनी का किया भंडाफोड़

ड्रग विभाग ने बद्दी में नकली दवा बनाने वाली कंपनी का किया भंडाफोड़
सांकेतिक तस्वीर

बद्दी|
ड्रग विभाग ने ओद्योगिक क्षेत्र बद्दी में नकली दवा बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया है। जानकारी अनुसार निजी कपनी मेगटेक इंटरप्राइजेज काठा में मैनकाइंड व इंटास फार्मा की नकली दवाएं बन रही थीं। ड्रग विभाग ने कार्रवाई करते हुए फैक्टरी से 55 लाख की नकली दवाएं जब्त की हैं। फैक्टरी को सीज कर दिया है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी दिल्ली ही नकली दवाएं सप्लाई करता था। इसके बाद इन्हें अन्य राज्यों को भेजा जाता था। हालांकि आरोपी मालिक अभी फरार है।

जानकारी अनुसार ड्रग विभाग को रात को नकली दवाई भेजने की सूचना मिली थी। जिसके बाद टीम को बद्दी स्थित ट्रांसपोर्ट गोदाम आरएस रोड लाइन साईं रोड में नकली दवाइयों का एक बड़ा भंडार मिला। इन दवाओं की खेप दिल्ली भेजी जा रही थी। यहां सिक्किम निर्मित मैनकाइंड और इंटास फार्मा की चीनी और मल्टीविटामिन की 55 लाख की कीमत की नकली दवाएं बरामद की गईं।

जाँच के दौरान पता चला कि ये दवाइयां बद्दी के काठा स्थित कंपनी में तैयार हुई हैं। इसके बाद तुरंत देर रात 11:30 बजे कंपनी के दफ्तर में दबिश दी। यहां इनपॉसेस टैबलेट और स्क्रैप का स्टाॅक बरामद किया गया। विभाग ने ट्रांसपोर्ट के उस वाहन को भी जब्त कर लिया, जिसमें कंपनी ने सप्लाई की गई थी। नकली दवाओं की एक खेप पकड़ने के बाद ड्रग कंट्रोलर दिल्ली ने भी जानकारी दी। अन्य आरोपियों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाह ने मामले की पुष्टि की है।