नालागढ़: करंट लगने से युवक की मौत, पिता ने स्टोन क्रेशर व बिजली विभाग के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

मामला दर्ज shimla news Solan News

बद्दी|
औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के तहत स्टोन क्रेशर पर करंट लगने से एक पंजाब के युवक की मौत का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान करणजीत पंजाब निवासी के तौर पर हुई है। मृतक के पिता ने स्टोन क्रेशर व बिजली बोर्ड को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। पंजाब निवासी गुरिन्दर सिंह ने बरोटीवाला थाना में मामला दर्ज करवाया है।

प्राप्त जानकारी अनुससार मृतक के पिता की ओर से पुलिस को दिए बयानों के आधार पर बताया गया कि उनका बेटा अपने टिपर PB65AT-4001 में बजरी लेने के लिए घृत स्टोन क्रेशर पर आया था और जैसे ही वह बजरी ट्रक में भरने लगा तो उसी दौरान हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आने से उसे करंट लग गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया की बजरी लेने उनका बेटा बरोटीवाला ट्रक यूनियन के साथ हिमाचल घृत स्टोन क्रेशर में गया। क्रेशर में बजरी के काफी ऊंचे ढेर लगे हुए थे। ऊपर से हाई टेंशन वायर जा रही है। जिसकी ऊंचाई जमीन से काफी कम है। जिसकी वजह से जैसे ही उनका बेटा टिपर के ऊपर चड़ा वैसे ही ऊपर से जा रही हाई टेंशन वायर से उनके बेटे को करंट लग गया। उन्होंने बताया की अगर हाई टेंशन वायर कि ऊंचाई ज्यादा होती तो ये हादसा नहीं होता। हादसे के बाद उनके बेटे को निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनके बेटे को मृत घोषित कर दिया।

फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है। उनका कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही असल कारणों का खुलासा हो पाएगा। बरोटीवाला के थाना प्रभारी श्यामलाल ने बताया कि मृतक के पिता ने स्टोन क्रेशर व बिजली विभाग के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है और जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी