कठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथ

42 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथ

हिमाचल प्रदेश के सुबाथू में 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र के ऐतिहासिक सलारिया स्टेडियम में एक प्रभावशाली पासिंग आउट परेड में 161 युवा सैनिकों ने शपथ ली। लेफ्टिनेंट जनरल संजीव चौहान, कमांडेंट ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, गया ने परेड की समीक्षा की। उन्होंने युवा सैनिकों को उनका प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने और परेड के उत्कृष्ट स्तर के लिए बधाई दी।

प्रतिष्ठित बेस्ट रिक्रूट अवार्ड गोरखा राइफल्स के रिक्रूट दीपक चांतेल मगर को प्रदान किया गया, जो नेपाल के सुरखाते गाँव के रहने वाले हैं।

एक प्रभावशाली सैन्य परेड के अलावा, पाइप बैंड, पीटी और काँटिन्यूटी ड्रिल प्रदर्शन भी आयोजित किया गया। उत्कृष्ट सैनिकों के उद्गम की गौरवशाली परंपराओं को जीवित रखते हुए, 14 गोरखा प्रशिक्षण केंद्र आज देश के प्रमुख प्रशिक्षण संस्थानों में से एक के रूप में जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें:  ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने किया अर्की स्थित स्ट्रांग रूम व उचित मूल्यों की दुकानों का औचक निरीक्षण
विज्ञापन कठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथकठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथकठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथकठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथकठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथकठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथ कठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथकठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथ
कठिन प्रशिक्षण के बाद सीमा की रक्षा के लिए तैयार 161 जवान, सुबाथू सेंटर में ली शपथ