कसौली: 98 लाख से पक्की होगी बेरघाट-कथलोह-गुनाई सड़क

98 लाख से पक्की होगी बेरघाट-कथलोह-गुनाई सड़क

जी.एल.कश्यप|
लोक निर्माण विभाग कसौली मंडल के तहत बेरघाट- कथलोह- गुणाई सड़क को पक्का करने के लिए 98 लाख रु की राशि व्यय की जाएगी। यह सड़क सात किलोमीटर तक पक्की की जाएगी। सड़क को पक्का करने का कार्य आबंटित किया जा चुका है व जून के आखिर तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। यह जानकारी अधिशासी अभियंता कसौली मनोहर लाल शर्मा ने दी। उन्होंने यह भी बताया कि बीच मे एक किलोमीटर का कार्य जो शेष रह गया उसे अगले प्लान में अनुमोदित कर दिया जाएगा।

कसौली: 98 लाख से पक्की होगी बेरघाट-कथलोह-गुनाई सड़क

बताते चलें कि इस सड़क की बदहाल स्थिति व जगह जगह से उखड़ी हुई टायरिंग का मुद्दा पट्टा नाली के प्रतिनिधियों व नागरिकों द्वारा पिछले एक वर्ष से निरन्तर उठाया जा रहा था। इसको लेकर विभाग द्वारा कभी टेंडर प्रक्रिया फिर सर्दियों का मौसम व कोविड के कारण निर्माण कार्य मे आ रही बाधाओं की दुहाई दी जाती थी। वहीं क्षेत्र के कुछ प्रबुद्ध नागरिकों ने दूंन के विधायक की सिफारिश के साथ मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख कर सड़क की दुर्दशा से अवगत करवाया था। इस सडक पर सफर करना बहुत ही जोखिम भरा हो चुका था। सात किलोमीटर सड़क की पूरी टायरिंग उखड़ चुकी थी व पूरी सड़क में बड़े बड़े गड्डों की भरमार थी।

इसे भी पढ़ें:  टेली फिल्म में नजर आएगी काथला गांव की महक काथला गांव की महक

इस सड़क से गांव कैंथा, परोल, भौण,चडयार दाबली,कथलोह से सेंकडों लोग बद्दी बरोटीवाला व नालागढ़ के विभिन्न उद्योगों व अन्य कार्यालयों तक पहुंचने के लिए रोजाना इस सड़क से सफर करते है। लेकिन सड़क की हालत ठीक न होने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था व इस सड़क पर सफर के दौरान कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती थी ।

हिमाचल कोली कल्याण बोर्ड के सदस्य विमल किशोर रघुवंशी ने इस सड़क की खस्ताहाल को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर इसे दुरुस्त करवाने की गुहार लगाई थी। वहीं प्रबुद्ध नागरिकों ने भी इस समस्या को समय समय पर प्रमुखता से उठाया था। हालाकिं विभाग ने अब इस सड़क का कार्य शुरू करवा दिया है व इसको लेकर क्षेत्र के लोगों ने अब राहत की सांस ली है।

इसे भी पढ़ें:  मां शूलिनी मेला के दौरान सोलन में रहेगी धारा 144, जानिए क्या है आवश्यक आदेश

पट्टा नाली पंचायत के प्रधान हेम चंद कश्यप, उप प्रधान मदन लाल वर्मा, कैंडोल पंचायत के प्रधान अनिल शर्मा, उप प्रधान बख्शी राम, पूर्व प्रधान प्रेम चंद ठाकुर,कृष्णा रघुवंशी, आशा कंवर, इंद्र सिंह ठाकुर, जगत राम चढयार, राम सरूप कश्यप ने दूंन के विधायक परमजीत सिंह पम्मी व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का इस सड़क की टायरिंग व मुरम्मत करवाने के लिए धन्यवाद किया है। और आग्रह किया है कि बरसात से पहले सड़क के किनारे की नालियों को दरुस्त कर दिया जाय।
फ़ोटो: बेरघाट-कथलोह-गुनाई सड़क की टायरिंग व मुरम्मत का कार्य प्रगति पर

कसौली: 98 लाख से पक्की होगी बेरघाट-कथलोह-गुनाई सड़क
कसौली: 98 लाख से पक्की होगी बेरघाट-कथलोह-गुनाई सड़क