केएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोला

केएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोला

जी.एल.कश्यप|बद्दी
केएसबी लिमिटेड ने आज बद्दी, हिमाचल प्रदेश, भारत में अपने नए सर्विस स्टेशन का उद्घाटन श्री राजीव जैन, क्षेत्रीय कार्यकारी अधिकारी, केएसबी पश्चिम एशिया और प्रबंध निदेशक केएसबी लिमिटेड के हाथों अपने ग्राहकों को पंपों के लिए विश्वसनीय, कुशल और तुरंत सेवा प्रदान करने के लिए किया। यह केएसबी लिमिटेड का भारत में छठा सर्विस स्टेशन है।

बद्दी सर्विस स्टेशन हमारे उत्पादों के लिए विश्व स्तरीय सेवाएं प्रदान करने की हमारी सुप्रीम सर्व रणनीति का एक हिस्सा है। हिमाचल प्रदेश और उसके आस-पास के राज्यों के पहाड़ी क्षेत्रों में केएसबी पंपों के बड़े सतर को ध्यान में रखते हुए, हमारे ग्राहकों के नजदीक आने के लिए कंपनी ओन्ड सर्विस स्टेशन स्थापित करना आवश्यक था।

यह सर्विस स्टेशन केएसबी समूह द्वारा अपनाई जाने वाली वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं के अनुसार बनाया गया है और अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए सुसज्जित है। यह नया सर्विस स्टेशन लगभग 4,600 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला हुआ है और विभिन्न बाजारों के लिए पंपों जैसे शुद्ध और अशुद्ध जल, ऊर्जा और मानक उद्योग की सर्विसिंग को पूरा करेगा। यह सभी प्रमुख जल आपूर्ति योजनाओं, सिंचाई और सार्वजनिक स्वास्थ्य (आईपीएच) विभागों, जल विद्युत संयंत्रों, हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड आदि हिमाचल प्रदेश और इसके आसपास के क्षेत्रों की सेवा मांगों को पूरा करेगा जहां केएसबी के पंपों का एक बहुत अच्छा स्थापित आधार है। ग्राहक बद्दी में केएसबी की उपस्थिति की सराहना करेंगे और केएसबी सर्विस स्टेशन से मूल स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता और उनके पंपों के त्वरित बदलाव से भी लाभान्वित होंगे।

इसे भी पढ़ें:  सोलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह 2022 की अध्यक्षता

ऊर्जा और संसाधन प्रबंधन पर केएसबी के मजबूत फोकस पर प्रकाश डालते हुए, सर्विस स्टेशन को बद्दी की जलवायु परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। सफेद पारदर्शी छतें दिन के दौरान काम करने के लिए स्टेशन को प्राकृतिक प्रकाश प्रदान करती हैं। छत पर लगे पवन चालित टरबाइन वेंटिलेटर बिजली की खपत के बिना प्राकृतिक वेंटिलेशन प्रदान करते हैं। प्रकाश और रोशनी 50,000+ घंटे के जीवनकाल के साथ ऊर्जा कुशल एलईडी पर आधारित हैं, जिससे पारंपरिक प्रकाश व्यवस्था की तुलना में लगभग 50% ऊर्जा बचत प्राप्त होती है।

इस मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए, श्री राजीव जैन, क्षेत्रीय कार्यकारी अधिकारी, केएसबी पश्चिम एशिया और प्रबंध निदेशक केएसबी लिमिटेड, भारत ने कहा, “हमारा मानना है कि केएसबी अपने ग्राहकों के लिए अपनी सफलता का श्रेय देता है जिन्होंने ब्रांड को निरंतर संरक्षण प्रदान किया है। केएसबी अपने ग्राहकों को अपने व्यवसाय के केंद्र में रखने में विश्वास करता है और इस सर्विस स्टेशन को खोलना हमारे ग्राहकों के करीब होने की दिशा में एक और कदम है। मुझे उम्मीद है कि हम अधिक से अधिक ग्राहक केंद्रित बने रहेंगे और जब इंजीनियर पंपों की बात आती है तो हम पसंदीदा ब्रांड बनने की दिशा में समर्पित प्रयास करेंगे।

इसे भी पढ़ें:  अर्की: अनियंत्रित होकर सड़क किनारे दुकान से टकराई HRTC बस, चालक के खिलाफ़ मामला दर्ज

केएसबी लिमिटेड की स्थापना वर्ष 1960 में हुई थी, जिसका मुख्यालय महाराष्ट्र राज्य के पुणे शहर में है। भारत में केएसबी पंप, वाल्व, सिस्टम और कंट्रोल वाल्व का अग्रणी अंतरराष्ट्रीय निर्माता है। केएसबी भारत में सेन्ट्रीफ्यूगल एन्ड सक्शन पम्पस, हाई प्रेशर मल्टीस्टेज पम्पस, इंडस्ट्रियल गेट, ग्लोब, चेक वाल्वस, सबमर्सिबल मोटर पम्पस, मोनोब्लॉक एंड मिनी मोनोब्लॉक पम्पस, हाइड्रो पनुमेटिक सिस्टम्स एंड कण्ट्रोल वाल्वस का अग्रणी अंतरराष्ट्रीय निर्माता है और देश भर में अपनी सेल्स एंड मार्केटिंग कंपनीज, मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज़ एंड सर्विस ऑपरेशन्स सेवाओं के साथ मौजूद है।

केएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोलाकेएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोलाकेएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोलाकेएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोलाकेएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोलाकेएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोला
केएसबी लिमिटेड ने हिमाचल प्रदेश के बद्दी में एक नया सर्विस स्टेशन खोला