गोयला पंचायत के पैँद व बागी गांव खस्ताहाल सड़क से लोग परेशान

फ़ोटो: गोयला पंचायत के पैँद व बागी गांव को जाने खस्ताहाल संपर्क मार्ग व नाले पर बनी पुली बह गई
फ़ोटो: गोयला पंचायत के पैँद व बागी गांव को जाने खस्ताहाल संपर्क मार्ग व नाले पर बनी पुली बह गई

जी.एल.कश्यप|
धर्मपुर ब्लॉक के तहत ग्राम पंचायत गोयला के उप गांव पैंद-बागी के 30 परिवार बरसात में टूट चुकी सड़क का दंश झेल रहे है । आलम यह है कि सड़क पर पैदल चलना भी जोखिम भरा है । गोयला से पट्टा जाने वाली सड़क से बाएं एक लिंक रोड दो साल पहले इस गांव के लिए बनाया गया था ।

लोगों ने बताया कि स्थानीय निवासी भगवान दास ने अपनी जेब से दस हजार रुपये खर्च कर इसकी मुरम्मत व नाले पर एक कच्ची पुली लगाई थी जो कि बरसात के कारण बह गई व लोगों का मुख्य सड़क से सम्पर्क टूट गया । अब वे स्वयं इस सड़क की मुरम्मत करने में असमर्थ है ।

नम्बरदार यूनियन के प्रधान संत राम वर्मा, वार्ड पंच मीरा देवी, धनीराम,भगवान दास,रामेश्वर गर्ग,सुरेश कुमार गर्ग,राजकुमार,विनय कुमार ,देवीलाल व नरेश ने बताया कि यह गांव पँचायत के अंतिम छोर पर है । बरसात में सड़क पर लगाई अस्थाई पुली पानी के तेज बहाव से ढह गई है व सड़क पर जगह जगह खड्ढे पड़ चुके है व इस पर पैदल चलना भी मुश्किल है लेकिन कोई इसकी सुध लेने वाला नही है । जंन प्रतिनिधियों से बार बार आग्रह करने पर भी कोई कार्यवाही नही हुई नतीजन लोगों व स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

लोगों का कहना है कि गांव से यही एक मात्र सड़क है इसी से लोग आवाजाही करते है । यह सड़क नजदीक के स्टेशन गोयला व पट्टा को जोड़ती है लेकिन सड़क की हालत ठीक न होने से इसमें किसी भी तरह की आवाजाही करना खतरनाक है । लोगों ने विधायक से इस सड़क के लिए अनुदान राशि जारी करने की गुहार लगाई है ।

उधर विधायक दूँन परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में है । कोरोना के चलते विधायक निधि रुक गई थी व अब इस सड़क की मुरम्मत के लिए राशि जारी की जाएगी