गोयला मे श्री गुरु नानक देव के 552वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर दो दिवसीय मेला हर्षोल्लास व धार्मिक आस्था के साथ मनाया गया

पट्टा महलोग,
उपतहसील कृष्णगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोयला में जगत गुरु साहिब श्री गुरु नानक देव के 552वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर दो दिवसीय शरद पूर्णिमा मेला हर्षोल्लास व धार्मिक आस्था के साथ मनाया गया। बता दें यह एक प्राचिन मेला है व लोगों की बाबा श्री गुरुनानक देव जी के प्रति अगाध श्रद्धा का प्रतीक है , किंवदंतियों के अनुसार परम गुरु बाबा नानक देव जी गोयला से विचरण करते हुए यहां थोड़ी देर विश्राम के लिए रुके थे तभी से उनके प्रति श्रद्धा व विश्वास का प्रतीक यह मेला बड़े हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इसका एक साक्ष्य यह भी है कि जब भी जोहड़ जी में स्थित बाबा जी के गुरुद्वारे में मेला होता है तब पूरे पहाड़ी मेले के दौरान यहां अनवरत लंगर का आयोजन किया जाता है।
मेले के पहले दिन का शुभारंभ 18 नवंबर को जिला परिषद सदस्य दर्पणा ठाकुर व पंचायत समिति सदस्य आशा कुमारी ने किया ,उन्होने विधिवत रूप से मेले में आयोजित होने वाली कबड्डी और अन्य प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ किया।छोटे मेले का समापन स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान मदन लाल व उप प्रधान तारा चन्द भाटिया जी ने किया। शुक्रवार को बड़े मेले के अवसर पर परमजीत सिंह पम्मी मुख्य अतिथि व बलविंद्र ठाकुर ने विशेष अतिथि के रूप में शिरकत की।

इसे भी पढ़ें:  परवाणू जनमंच में नही पहुंच पाई गरीबों की समस्याएं

मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों का गोयला पहुँचने पर ग्राम पंचायत प्रधान मदन वर्मा व उप प्रधान तारा चंद भाटिया सहित मेला कमेटी के सदस्यों ने फूल मालाओं से स्वागत किया तथा सभी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । परमजीत सिंह पम्मी ने कबड्ड़ी के मैदान में जाकर आये हुए खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन भी किया साथ ही कुश्ती के अखाड़े में पहुंचकर विधिवत रूप से पूजा करके दंगल का शुभारम्भ किया।

परमजीत सिंह पम्मी ने अपने सम्बोधन में गुरुनानक देव के 552वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर आयोजित शरद पूर्णिमा मेले की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को सदभावना और अमन की राह पर चलकर गुरुओं द्वारा दिए गए उपदेशों को सार्थक करना चाहिए। उन्होंने मेले के आयोजकों सहित उपस्थित समस्त से कहा कि वे अपने विधानसभा के पहाड़ी क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत और भविष्य में भी विकास की गति को तेज़ किया जाएगा। विधायक ने इस अवसर कबड्डी मैच के आयोजन के लिए अपनी निधि से 2 लाख रुपये व मेला आयोजन समिति को अपनी ओर स 5100 रुपए देने की घोषणा की और जिला परिषद अध्यक्ष ने 3100 रुपये देने की घोषणा की

इसे भी पढ़ें:  तेंदुए का क़हर - लड़की पर किया हमला पिता नें बचाई जान

इस मेले में आयोजित की गयी कबड्डी खेल प्रतियोगिता में पहले दिन आई हुई 14 टीमों में कड़ा संघर्ष हुआ और बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 55 किलोग्राम वर्ग में नानकपुर की टीम ने यूथ क्लब लेही को हराकर ट्राफी अपने नाम की। इसमें आयुष सर्वश्रेष्ठ रेडर व अभी को सर्वश्रेष्ठ डिफैण्डर का खिताब दिया गया।

इस अवसर पर दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी के साथ, जिला परिषद के अध्यक्ष रमेश ठाकुर,दूंन भाजपा ओबीसी मंडल के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, बीडीसी जाडला सुनील ठाकुर, ग्राम पंचायत गोयला के प्रधान मदन वर्मा, उप प्रधान तारा चंद भाटिया,अमर सिंह, अनूप गुप्ता,चण्डी पंचायत के प्रधान बलवंत ठाकुर ,मोहन लाल, सदाराम, पूर्व प्रधान मोहन लाल, सदा राम वर्मा, राम प्रताप,प्यारे लाल,बलबीर ,गुरुदेव, लायक राम, धर्म सिंह , संजीव, सुंदर लाल, नंबरदार संत राम वर्मा, सौरभ गुप्ता,हिमांशु वर्मा सहित आये हुए खिलाड़ी और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें:  महिला कर्मचारियों की जान से खिलवाड़ कर रहा लोक निर्माण विभाग
गोयला मे श्री गुरु नानक देव के 552वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर दो दिवसीय मेला हर्षोल्लास व धार्मिक आस्था के साथ मनाया गया
गोयला मे श्री गुरु नानक देव के 552वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर दो दिवसीय मेला हर्षोल्लास व धार्मिक आस्था के साथ मनाया गया