जुग्गी स्टार्टअप इंडिया फयूलैंट्स का जमीन लीज पर लेने का पंचायत वासियों ने किया विरोध

जुग्गी स्टार्टअप इंडिया फयूलैंट्स का जमीन लीज पर लेने का पंचायत वासियों ने किया विरोध

नालागढ़ के किरपालपुर पंचायत में जुग्गी स्टार्टअप इंडिया फयूलैंट्स की ओर मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत करीब पांच बीघा जमीन लीज पर लेने के लिए आवेदन किया गया है| जिसका पंचायत वासियों ने कड़ा विरोध किया है। पंचायत प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने एस.डी.एम. महेंद्र पाल गुर्जर को ज्ञापन सौंपकर जमीन को लीज पर ना देने की मांग की है।

पंचायत के प्रधान गुरप्रताप सिंह बब्बू ने बताया कि डाडी भोला में पीरस्थान लाला वाला पीर के स्थान के साथ करीब पांच बीघा सरकारी जमीन को मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत लीज पर देने की तैयारी की जा रही है। वहां पर राजस्व विभाग के रिकॉर्ड के तहत तालाब बना हुआ है। वहां पर खवाजा पीर की मुजार है।

पंचायत की ओर से लेागो की सहुलियत के लिए वहां पर पार्क बनाया गया है तथा साथ ही रैन बसेरा भी इसी जमीन है। पंचायत की सहमति के बिना ही इस जमीन को संबंधित आवेदनकर्ता को देने की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगो की आस्था के साथ खिलबाड़ करने का अधिकार किसी को नहीं है। पंचायत इसका पुरजोर विरोध करती है।

इस मौके पर पंचायतबासी प मी डाडी, प्रेम सिंह चौधरी, बहादुर सिंह, सुभाष शर्मा, मदन चौधरी, मनोहर सागर, कुलदीप सिंह, रामआसरा, कुलविन्द्र सिंह, कमलजीत प्रिंस, भपिन्द्र सिंह उपस्थित रहे।

एस.डी.एम. महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि किरपालपुर पंचायत के एक प्रतिनिधिमण्डल ने जमीन लीज पर ना देने के लिए ज्ञापन दिया। इंडस्ट्री डिपार्टमैंट ओर ओर तहसीलदार नालागढ़ को इस मामले उचित कारवाई करने के निर्देश दिए गए है|