दून विधायक ने 45 विभागों के अधिकारियों से की समीक्षा बैठक

दून विधायक ने 45 विभागों के अधिकारियों से की समीक्षा बैठक

बीबीएन।
दून विधायक चौधरी राम कुमार ने सोमवार को मिनि सचिवालय के सभागार में उपमण्डल स्तरीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने वर्तमान में चल रही योजनाओं ,योजनावार आवंटित बजट, बजट की बकाया राशि, जो योजनाएं प्रगति पर है, जिन योजनाओं का उद्घाटन हो चुका है सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से ब्यौरा लिया। विधायक राम कुमार ने कहा कि योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ जनता को मिले यह सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का उद्देश्य पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है जिसके लिए सरकार कृत संकलिप्त है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो योजनाएं लंबित पड़ी है उन्हें शीघ्र पूर्ण करने के लिए कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो योजनाएं प्रगति पर चल रही है उनका लक्ष्य निर्धारित कर समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि योजनाओं का नियमित निरीक्षण करते रहें ताकि कार्य की गुणवत्ता व पारदर्शिता बनी रहे।
उन्होंने कहा कि जो भी बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़ क्षेत्र के लिए योजनाएं बनाई जाएंगी उन योजनाओं पर अमलीजामा पहनाया जाएगा। दून विधायक ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार पूरी तरह से अपनी जनता के लिए समर्पित है और जनता के लिए काम करना ही सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से डेंगू के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की गई। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि डेंगू की रोकथाम के लिए उचित कदम उठाए जाएं। दून विधायक ने कहा कि बददी अस्पताल को 100 बिस्तर का किया जाएगा और चरण बद्ध तरीके से बददी में ट्रामा सेंटर , डायलिसिस व अन्य सुविधाएं शुरू की जाएगी। उन्होंने बरोटीवाला में पांच बर्ष पूर्व मंजूर हुए आर्युवैदिक अस्पताल के निर्माण कार्य को तीन माह के भीतर शुरू करने , बंद पड़े आर्युेवेदिक संस्थानों व उपस्वास्थय केंद्रों को फिलहाल सप्ताह में एक दिन शुरू करने की हिदायतें जारी की ।

इसे भी पढ़ें:  परवाणू-शिमला नेशनल हाईवे पर आये दिन बढ़ रही प्रवासियों के अवैध खोखों व रेहड़ी फड़ी की संख्या, प्रशासन ने साधी चुप्पी

उन्होंने पटटा के लिए एंबुलेंस सुविधा को जलद शुरू करने के निर्देश दिए। दून विधायक ने अक्कावालीं पुल के कार्य को एक माह में पुरा करने, बनिया देवी बुघार खडड पुल,कुठाड पुल के कार्य को तीन माह में पुरा करने सहित बीबीएनडीए को बददी बरोटीवाला पूरे औद्योगिक क्षेत्र में स्ट्रीट लाईट लगाने की योजना पर कार्य करने के र्निदेश दिए साथ ही भू सरंक्षण विभाग को नदियों के चैनेलाईजेशन की योजना पर कार्य करने को कहा। उन्होंने बीबीएन में प्रदूषण नियंत्रण मानकों की अवहेलना कर रहे उद्योगों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश बोर्ड के अधिकारियों को दिए और 15 दिन में रिपोर्ट तलब की है। दून विधायक ने बैठक में एनएचएआई के अधिकारियों को एक माह के भीतर बददी से नालागढ़ तक पैचवर्क का कार्य पूर्ण करने व व पुलिस प्रशासन से चर्चा कर ट्रैफिक मैनेजेमेंट प्लान तैयार क रने को कहा है। उन्होंने कहा कि फ ोरलेन के कार्य की वजह से ट्रेंफिक मूवमेंट दिक्कत नही होनी चहिाए। उन्होंने बीबीएनडीए व लोनिवि के अधिकारियों को बददी बरोटीवाला मार्ग, दावत बाईपास, साई रोड की टायरिंग के टैंडर लगाने , बरोटीवाला बनलगी रोड , गोयला पटटा कुठाढ़ बढलग रोड सहित दून व नालागढ़ हल्के के तमाम संर्पक मार्गों व मुख्यमार्गाे को तीन माह के भीतर दुरूस्त करने के निर्देश दिए। इसके अलावा बददी शीतलपुर रोड खेडा जगातखाना तक के मिलाने के कार्य को भी जल्द पुरा किया जाए।

इसे भी पढ़ें:  डाक विभाग के बचत योजनाओं की ब्याज दरों में बढ़ौतरी

चौधरी राम कुमार जेबीआर को निर्देश दिए कि वह बद्दी के आस पास के क्षेत्रों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित बनाएं साथ ही एक माह के भीतर कंपनी के अधिकृत क्षेत्र में डोर टू डोर गारबेज कलेकशन शुरू करें। दून विधायक ने कहा कि निर्देशों की अनुपालना न होने की सूरत में कंपनी के टैंडर रदद किए जाएगें। दून विधायक ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बंद अथवा अधूरे ट्यूबबलो के कार्य को जल्द पूरा करें,उन्होंने लिफट वाटर स्प्लाई स्कीम धकनूमाजरा, कैंबावाला , खरूणी, झंडेवाल व टाहलीवाल को जल्द शुरू करने की हिदायतें दी ताकि लोगों को पेयजल/सिंचाई की सुविधा मिल सके। दून विधायक चौधरी राम कुमार ने जलशक्ति विभाग के अधिकारियों को गंभर , बाल्द , पटटा नदी पर चैकडेम की संभावनाओं पर विस्तृत अध्ययन कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए है। चौधरी ने औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में नशीली दवाओं ,चिटटा, सहित अन्य मादक पदार्थाे के बढ़ते उपयोग पर लगाम लगाने के लिए मादक पदार्थों के स्पलायरों पर बिशेष अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश पुलिस जिला प्रशासन को दिए है।

इसे भी पढ़ें:  परवाणू-शिमला नेशनल हाईवे पर आये दिन बढ़ रही प्रवासियों के अवैध खोखों व रेहड़ी फड़ी की संख्या, प्रशासन ने साधी चुप्पी

उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ महेन्द्र पाल गुर्जर ने विधायक का स्वागत करने के उपरांत बैठक का संचालन किया। इस अवसर पर पूर्व चेयरमैन नगर परिषद बद्दी मदन लाल चौधरी, कांग्रेस दून ब्लॉक अध्यक्ष कुलतार सिंह, बद्दी इंटक अध्यक्ष संजीव कुमार, वार्ड सदस्य एमसी तरसेम लाल, सुरजीत चौधरी, उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीबीएनडीए बद्दी नरेन्द्र आहलूवालिया, सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दून विधायक ने 45 विभागों के अधिकारियों से की समीक्षा बैठक
दून विधायक ने 45 विभागों के अधिकारियों से की समीक्षा बैठक