परवाणू में तेज़ रफ्तार जीप ने राहगीर को मारी टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत

परवाणू में तेज़ रफ्तार जीप ने राहगीर को मारी टक्कर,इलाज के दौरान हुई मौत

अमित ठाकुर। परवाणू
परवाणू में बीती रात एक सड़क हादसा हुआ जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई। जिस व्यक्ति की जान गई उनका नाम रघुवीर सिंह चाँगरा उम्र लगभग छयालिस (46) वर्ष पुत्र स्वर्गीय प्रताप सिंह और वह टकसाल गावं के निवासी थे। मूलतः मृत व्यक्ति गाव डैन हमीरपुर जिला के रहने वाले थे।

दुर्घटना के बाद वही पर उपस्थित कुछ लोगों द्वारा उन्हें परवाणू ईएसआई हॉस्पिटल लाया गया जहां पर दुर्घटना ग्रसीत रघुवीर सिंह चाँगरा नें अपना दम तोड़ दिया। बातचीत के दौरान अस्पताल में मौजूद डॉक्टर नें बताया की जिस व्यक्ति को अस्पताल लाया गया उसके सिर पर गहरी चोट लगी थी जिसकी वजह से खून रुकना बंद नहीं हो रहा था चोट के कारण व्यक्ति के मुंह से भी खून बहना बंद नहीं हो रहा था एवं उसकी एक आंख चोट लगने के कारण पूरी तरह खत्म हो चुकी थी।

पुलिस द्वारा शुरुआती जानकारी में बताया जा रहा है यह दुर्घटना लगभग साढ़े आठ बजे के करीब परवाणू HRTC पेट्रोल पंप एवं सरस्वती पुस्तक भंडार के करीब हुई। वहां पर उपस्थित लोगों का कहना है की एक काली रंग कि जीप द्वारा रास्ते में चलते एक व्यक्ति को ज़ोरदार टक्कर मार दी और टक्कर मार कर वहां से फरार हो गए।

परवाणू पुलिस द्वारा यह मामला धारा 279, 304 एवं IPC Section 187 में दर्ज कर लिया गया है एवं घट्ना स्थल पर मौजूद व्यक्तिओं के बयान भी दर्ज किए जा चुके है साथ ही घट्ना स्थल पर नज़दीक सरस्वती पुस्तक भंडार में लगे CC TV Camara एवं नज़दीक केनरा बैंक में लगे CC TV Camara की फूटेज भी चेक की जाएगी एवम टूल बेरीयल पर भी CC TV Camra की रेकॉर्डिंग को चेक किया जाएगा ।

घटना स्थल पर मौजुद व्यक्तिओं नें अपने बयान में बताया की गाड़ी में लगभग तीन से चार लोग मौजुद थे और गाड़ी बहुत तेज गति में थी गाड़ी नें पहले एक स्कूटी को ज़ोरदार टक्कर मारी और उसके बाद रास्ते में चल रहे व्यक्ति को टक्कर मारी जिसकी वजह से उस व्यक्ति की मौत हो गई।

मृत व्यक्ति के परिवार नें इस पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की मांग की और साथ ही परिवार नें कहा दोषियों को जल्द से जल्द हिरासत में लिया जाना चाहिए। परिवार का कहना है जब तक दोषियों को पकड़ा नहीं जाएगा तब तक हम शाँति से नहीं बैठेंगे और यदि आवश्यकता पड़ी तो हिमाचल सरकार से भी इस केस के बारे में बात की जाएगी।

परवाणू पुलिस से विनोद ठाकुर इस पूरे मामले को देख रहे है विनोद ठाकुर नें परिवार वालों को बताया है की इस घट्ना की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच होगी और जो भी दोषी होंगे उन्हें बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा।