परवाणू: हैवल,सूर्या,प्रेस्टीज के नकली गैस चूल्हे बनाने व ट्रेडमार्क लगा बेचने पर निजी कंपनी पर FIR

मामला दर्ज

प्रजासत्ता |
परवाणू में ब्रांड का नकली ट्रेड मार्क लगाकर सामान बनाने और बेचने की शिकायत पर पुलिस ने सेक्टर 1 में स्थित एक निजी कंपनी में छापेमारी। पुलिस की छापेमारी के बाद कंपनी में हडकंप मच गया| पुलिस से मिली जानकारी अनुसार हरविन्द्र सिंह सिधू निवासी जोड़ा शतरा जिला गुरदासपुर पंजाब ने परवाणू थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि परवाणू के सैक्टर 1 परवाणू का एक निजी कंपनी का मालिक अरूण शर्मा इनकी अधिकृत कम्पनियों हैवल सूर्या,प्रेस्टीज के नाम से एवं मिलते जुलते नाम से नकली मार्का लगाकर गैस स्टोव अपनी फैक्टरी में तैयार कर सप्लाई का कार्य करता है।

शिकायत पत्र के आधार पर पुलिस थाना परवाणु ने रेडिंग पार्टी तैयार करके सैक्टर 1 परवाणू में स्थित M/S Surya Lucent Home Appliances, दबिस दी| जहां पर फैक्टरी मालिक अरूण शर्मा अपनी कम्पनी में मौजूद मिला। कम्पनी के अंदर तलाशी करने पर हैवल के स्टील स्टोव 70 तथा गलास स्टोव 40, न्यू प्रेस्टीज के स्टील स्टोव डबल वर्नर कुल 60 तथा गलास स्टोव डबल वर्नर 40 तथा सुपर प्रेस्टीज ट्रिपल वर्नर गलास के कुल 20 तथा मार्का सहित न्यू प्रेस्टीज, हैवल सूर्या लुसेंट बरामद हुए|

पुलिस ने जाँच में पाया कम्पनी द्वारा जो उपरोक्त बरामद चूल्हों पर नकली मार्का लगाकर असल के रूप में बनाकर बिक्री कर रहे थे। उक्त गैस चूल्हों पर लगे मार्का नकली तथा कापी करना पाया गया। इस पर पुलिस ने कम्पनी मालिक अरूण शर्मा पर गैस स्टोव/चुल्हों पर नकली मार्का लगाकर असली के रूप में बिक्री करना असली कम्पनी तथा आम जनता से धोखा देने का पाया है। जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना परवाणु में अभियोग धारा 63,65 Copy Right Act 1957 व 420 भारतीय दण्ड संहिता में पंजीकृत कर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।