बिना नंबर प्लेट दुपहिया वाहन, नशा व जुए वालों की खैर नहीं

श्याम लाल कौंडल ने संभाला एसएचओ बरोटीवाला का कार्यभार

ओम शर्मा। बरोटीवाला
सरकारी विभाग से सेवानिवृत होकर हर कोई सकून और आराम की ज़िंदगी जीना चाहता है। लेकिन बरोटीवाला पुलिस थाना प्रभारी का कार्यभार संभालने वाले एसएचओ श्याम लाल कौंडल सेवानिवृत्त होकर मीडिया में आना चाहते हैं। उनका कहना है के विभाग में कुछ ऐसी समस्याएं हैं जो सरकार और पुलिस प्रशासन के आला अफसरों तक पहुंचना जरूरी हैं। वर्दी ने उन्हें रोक रखा है और कुछ सीमाएं होने के कारण कुछ बातें वह सरकार और अफसरों के समक्ष नहीं रख सकते। जिसके लिए वह रिटायर्ड होकर मीडिया में आएंगे और उन समस्याओं को सरकार तक पहुंचाएंगे। यही एक मंच है जिसके माध्यम से पुलिस विभाग की आवाज ऊपर पहुंच सकती है। उनका कहना है के आज तक किसी विधायक किसी मंत्री ने यह बात नहीं रखी के थानों में स्टाफ कम है, पुलिस के पास संसाधन कम हैं। हर समय पुलिस सीमित संसाधनों व प्रेशर में काम करती है।

इसे भी पढ़ें:  लक्ष्य की प्राप्ति के लिए मेहनत व दृढ़ता आवश्यक: राम कुमार

थाना प्रभारी बरोटीवाला श्याम लाल कौंडल ने कहा के वह पहले नालागढ़ में बतौर एसएचओ कार्यरत थे और इस क्षेत्र को भलीभांति समझते हैं। उन्होंने कहा के बिना नम्बर प्लेट, डिफेक्टिव नम्बर प्लेट और बिना कागजात के घूमने वाले दोपहिया वाहनों को इम्पाउंड किया जाएगा। सब बात ट्रैफिक पुलिस जवानों को आज से ही निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वहीं नशा, खनन, चिट्टा माफिया के साथ साथ जुए वालों को उनकी सख्त लहजे में चेतावनी है के यह सब अब बंद कर दें वर्ना उनकी खैर नहीं।

साइबर क्राइम से जुड़े मामलों को जल्द से जल्द हल करने और थाने में लंबित पड़े मामलों को निपटाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। पंचायत प्रतिनिधियों से तालमेल बनाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा और प्रवासी कामगारों के पंजीकरण को तरज़ीह दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें:  राम कुमार चौधरी ने रावमापा पट्टा मेहलोग तथा राउपा बधौनीघाट के होनहार नवाजे

एसएचओ बरोटीवाला श्याम लाल ने कहा के पुलिस जनता के सहयोग से मित्रव्रत पुलिस बनकर क्राइम को खत्म करेगी। वह क्षेत्र के लोगों के लिए 24 घन्टे उपलब्ध हैं और लोग बिना किसी जिझक विभाग से जुड़ी समस्याओं के बाबत उनसे संपर्क कर सकते हैं। वह जनता के सेवक हैं और सेवक बनकर ही जनता के सहयोग से काम करेंगे।

बिना नंबर प्लेट दुपहिया वाहन, नशा व जुए वालों की खैर नहीं
बिना नंबर प्लेट दुपहिया वाहन, नशा व जुए वालों की खैर नहीं